October 7, 2024

असंध/करनाल/कीर्ति कथूरिया :  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘आत्मनिर्भर एवं विकसित’ भारत के सपने को साकार करने के लक्ष्य के साथ ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद’ मंगलवार को करनाल जिला की असंध विधानसभा के खंड चिड़ाव के गांव अलीपुर वीरान में पंहुची।

जहां पूर्व विधायक बख्शीश सिंह विर्क ने बतौर मुख्य अतिथि ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ का गर्मजोशी से स्वागत करते हुए लाभार्थियों से सीधा संवाद किया।

पूर्व विधायक बख्शीश सिंह विर्क ने लाभार्थियों से सीधा संवाद करते हुए कहा कि ‘विकसित भारत जन संवाद संकल्प यात्रा’ अंतिम व वंचित व्यक्ति तक सरकार की प्रमुख योजनाओं की पहुंच सुनिश्चित करने के उद्देश्य से शुरू की गई है, ताकि इन योजनाओं का लाभ समयबद्ध तरीके से सभी लाभार्थियों तक पहुंच सके।

उन्होंने कहा कि देश के वंचित लोगों को बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध करवाने की दिशा में सरकार द्वारा सराहनीय कदम उठाए जा रहे है। मुख्यमंत्री ने ‘अंत्योदय’ उत्थान जैसी योजनाएं लागू कर हरियाणा प्रदेश के उन गरीब लोगों का कल्याण एवं उत्थान किया है जो समाज की स्ट्रीम लाइन से टूटे हुए व कटे हुए हैं।

उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वे अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर इन कार्यक्रमों का हिस्सा बनकर योजनाओं का लाभ उठाएं।
पूर्व विधायक ने कहा कि ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ के माध्यम से देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत को 2047 तक ‘आत्मनिर्भर व विकसित राष्ट्र बनाने का संकल्प लिया और उस दिशा में देश तेजी से आगे बढ़ रहा है।

केंद्र सरकार की ओर से चलाई जा रही ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ 140 करोड़ देशवासियों को आगे बढाने की यात्रा है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में विश्व भर में भारत की छवि एक शक्तिशाली राष्ट्र के रूप में उभरी है। सरकार विकास व जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ अंतिम गांव व अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे, इसके लिए सरकार निरंतर प्रयासरत है।

पूर्व विधायक ने कार्यक्रम में विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टॉलों का अवलोकन किया और वहां उपस्थित अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश दिए कि प्राथमिकता के आधार पर जरूरतमंदों की मदद करें तथा सरकार की योजनाओं का लाभ देना सुनिश्चित करें।

इस दौरान उन्होंंने पात्र लोगों को पेंशन प्रमाण पत्र, महिलाओं को उज्ज्वला गैस कनेक्शन तथा पात्र परिवारों को आयुष्मान भारत कार्ड सौंपे। कार्यक्रम में ब्लॉक समिति के वाईस चेयरमैन सुरेंद्र्र सिंह ने मौके पर उपस्थित सभी को विकसित भारत बनाने के प्रति संकल्प दिलवाया।

इस अवसर पर गांव के सरपंच केवल सिंह, बीडीपीओ गुरमालक सिंह सहित अधिकारीगण व गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.