October 7, 2024

मूनक/करनाल/कीर्ति कथूरिया :  विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत कुताना गांव में आयोजित जन संवाद कार्यक्रम मे सैकड़ों ग्रामवासियों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल का विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत एलईडी के स्क्रीन पर संदेश को उत्साह व उमंगपूर्वक सुना।

इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे पूर्व विधायक सरदार बक्शीश सिंह ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा गांव-गांव वार्ड-वार्ड जाकर लोगों को सरकार की योजनाओं की जानकारी दे रही है।

उन्होंने उपस्थित जनसमूह को प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना आयुष्मान कार्ड व कई अन्य योजनाओं की वर्तमान स्थिति के लाभ से भी अवगत कराया। इस मौके पर उन्होंने ग्रामीणों को विकसित भारत के संदर्भ में शपथ भी ली।

उन्होंने विभिन्न सरकारी विभागों के स्टालों का अवलोकन किया और सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की वर्तमान स्थिति के बारे में अधिकारियों से जानकारी भी ली।

सरदार बक्शीश सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देशवासियों द्वारा दी गई एक-एक वोट आज विश्व स्तर पर हर हिंदुस्तानी का सीना चैड़ा कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में दुनिया में भारत का डंका बज रहा है। विकसित भारत की नींव रखी जा चुकी है।

आने वाले 25 सालों में हम आजादी के 100 वर्ष जब पूर्ण करने जा रहे होंगे तो हम एक विकसित राष्ट्र के रूप में अपनी पहचान बना चुके होंगे। उन्होंने कहा कि भारत बहुत बड़ी ताकत के रूप में उभर रहा है। आने वाले समय में दुनिया को भारत की ताकत का अंदाजा हो जाएगा। आज देश की पहचान ताकतवर देश के रूप में हो रही है।

आज दुनिया के विकसित देश भारत की प्रगति को देखकर हैरान हैं। इन 10 सालो में देश आर्थिक रूप से जहां मजबूत हुआ है, वहीं बहुत से क्षेत्र हैं जहां हम आत्म निर्भर भी हुए हैं।

इस मौके पर गांव के खिलाडियों सामाजिक कार्यकर्ताओं और मेधावी छात्रों को भी सम्मानित किया गया। इसी कड़ी में उज्ज्वला योजना के तहत मौके पर ही दो महिलाओं को गैस कनेक्शन भी वितरित किए गये।

इस अवसर पर एससीपीओ रवि कुमार, बल्ला मंडल अध्यक्ष अमित राणा, सरपंच प्रतिनिधि पुष्पेंद्र सिंह, गांव की सरपंच परमजीत कौर, प्रेम पाल पंचायत मैंबर सहित सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.