October 7, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया :  विकसित भारत जनसंवाद संकल्प यात्रा’ कार्यक्रम देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भारत को 2047 तक ‘आत्मनिर्भर और विकसित’ भारत अभियान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वह दूरदर्शी विजन है जिसके साकार होने से भारत वैश्विक स्तर पर एक मजबूत और प्रभावशाली राष्ट्र के रूप में अपनी पहचान कायम करेगा।

गांव जलमाना में भाजपा जिलाध्यक्ष योगेन्द्र राणा तथा गांव पुंडरक में मुख्यमंत्री के निजी सचिव अभिमन्यु व प्रतिनिधी श्री संजय बठला ने ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा-जनसंवाद संकल्प यात्रा’ कार्यक्रम के दौरान नागरिकों को एक साथ मिलकर भारत को विकसित राष्ट्र बनाने की शपथ दिलाई।

नागरिकों ने शपथ ली कि भारत को 2047 तक आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाने के सपने को साकार करेंगे।

हर योजना का हर पात्र व्यक्ति को मिले लाभ
जिला अध्यक्ष योगेन्द्र राणा ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ हर पात्र व्यक्ति को मिले। मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सोच है कि आम आदमी सुचारू रूप से जिंदगी जिए और सरकार की जनकल्याणिकारी नीतियों एवं योजनाओं का लाभ हर व्यक्ति को मिले।

उन्होंने कहा कि सरकार ने समाज के ऐसे वंचितों को प्राथमिकता दी है जो दशकों से मूलभूत सुविधाओं से वंचित थे और उनकी सुध लेने वाला कोई नहीं था। गरीब परिवारों का चूल्हा धुंआ रहित हो, इसके लिए सरकार ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत गरीब परिवार की महिलाओं को मुफ्त में रसोई गैस कनेक्शन दिए है।

उन्होंने ने कहा कि अब हरियाणा में एक लाख 80 हजार रुपये से कम आय वाले परिवार की बेटी को कॉलेजों में मुफ्त शिक्षा दी जा रही है। ऐसे गरीब परिवार जिन के घर में कोई नौकरी नहीं है उसे 5 अंक अतिरिक्त दिए जा रहे हैं।

सभी विभागों के अधिकारी समस्याओं को प्रथमिकता से करें दूर
विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान बतौर मुख्य अतिथि गांव पुंडरक की मूलभूत सुविधाओं से भी अधिकारियों को अवगत करवाया। इस उपरांत निजी सचिव अभिमन्यु ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वे आमजन की समस्याओं को पूरी प्रथमिकता से दूर करे।

उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी देश के ऐसे पहले प्रधानमंत्री है जिन्होंने नागरिकों की समस्याओं को उनके घर पर ही सुनकर उसे दूर करने का काम किया है। गांव के हर गरीब और किसान की तकलीफों को दूर करने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा भी नये-नये कीर्तिमान रच रहा है। हरियाणा आज हर क्षेत्र में नंबर वन पर है। इस मौके पर मुख्यमंत्री के प्रतिनिधी संजय बठला ने भी उपस्थित ग्रामीणों को सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी विस्तार से दी।

इस अवसर पर बीडीपीओ आस्था गर्ग ( एचसीएस ), जिला महामंत्री सुनील गोयल, प्रदीप लाठर जिला उपाध्यक्ष भाजपा, नरेश सरपंच पुंडरक, कुलदीप शर्मा रामनगर मंडल प्रभारी, सुरेश फौजी पंचायत समिति सदस्य ब्लॉक करनाल आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.