April 13, 2024
असंध/भव्या नारंग: भाजपा जिला अध्यक्ष योगेन्द्र राणा ने सोमवार को असंध उपमंडल के गांव खांडा खेड़ी में पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस तरह से भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद, क्षेत्रवाद को खत्म कर विकास की परिभाषा को बदला है इससे दुनिया के दूसरे देशों में प्रधानमंत्री का रुतबा और देश की इज्जत, मानदृसम्मान बढ़ा है।
उन्होंने कहा कि आज के समय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के सबसे सर्वश्रेष्ठ प्रधानमंत्री हैं। हिंदुस्तान को 2047 में
विकसित करने का जो सपना प्रधानमंत्री ने देखा है, उस सपने को आमजन के सहयोग के बिना पूरा नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि यह यात्रा केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं को लोगों को बताने के लिए चलाई गई है। उन्होंने कहा कि सरकारी नौकरियों में जिस तरह से पारदर्शिता आई है उससे नौकरियों में सबका हक हुआ है। यह बदलाव प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की सोच के कारण ही संभव हो पाया है। उन्होंने कहा कि आने वाले कल में विकसित भारत किस तरह से बने यही मोदी जी का सपना है और इसको हम सब ने मिलकर बनाना है।
इस अवसर पर असंध से पूर्व विधायक एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता स. बख्शीश सिंह विर्क ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आमजन के स्वास्थ्य की चिंता करते हुए आयुष्मान भारत योजना शुरू की थी जिसका विस्तार करते हुए मुख्यमंत्री ने चिरायु हरियाणा के नाम से योजना चला कर प्रदेश की 70 प्रतिशत आबादी को आयुष्मान भारत चिरायु हरियाणा के तहत लाभ प्रदान किया है। इस योजना में परिवार के प्रत्येक सदस्य के लिए 5 लाख तक के इलाज का प्रावधान किया गया है। यही नहीं लोगों को लाल डोरा मुक्त कर मालिकाना हक दिलाने का जो काम प्रदेश सरकार ने किया है उसकी प्रशंसा स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की है। कोविड काल में जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रत्येक नागरिक के लिए निशुल्क रूप से टीका लगवाने का प्रावधान किया उससे उनकी आमजन के प्रति स्वास्थ्य की चिंता साफ झलकती है। यही नहीं कोरोना काल में अन्य देशों को भी टीके की सप्लाई की गई।
पूर्व विधायक बक्शीश सिंह ने इस मौके पर उपस्थित जन समूह को संकल्प शपथ भी दिलाई और गांव के गणमान्य उत्कृष्ट छात्रों, लाभार्थियों को सम्मानित भी किया। इस दौरान भाजपा के वरिष्ठ नेता वीरेन्द्र सिंह चैहान ने भी आमजन को संबोधित करते हुए केन्द्र व राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस दौरान खांडा खेड़ी गांव के शहीद की माता कुलवंत कौर को भी सम्मानित किया गया।
इस मौके पर एसडीएम वीरेन्द्र सिंह धूल, तहसीलदार सुमन लता, बीडीपीओ नरेश शर्मा, खांडा खेड़ी गांव के सरपंच सरदार प्रगट सिंह व भारी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.