July 21, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया : उपायुक्त अनीश यादव ने कहा कि भारतीय सशस्त्र सेनाओं की महत्वपूर्ण भूमिका से देश का हर नागरिक परिचित है। हमारी सशस्त्र सेनाओं का गौरवपूर्ण इतिहास रहा है, जिन्होंने हमारे देश की सेवा करते हुए थल, जल, वायु सेनाओं में जो कुर्बानियां दी हैं, उनके उल्लेख की कोई आवश्यकता नहीं है।

लघु सचिवालय स्थित अपने कार्यालय में उपायुक्त ने पूरे देश में मनाए जाने वाले सशस्त्र सेना झंडा दिवस के उपलक्ष्य में सैनिक एवं अर्ध सैनिक कल्याण अधिकारी एवं कर्नल राजीव कुंडू व उनके स्टाफ से एमएम यादव, अनील कुमार कथूरिया, ईश्वर चंद व कुलदीप सांगवान से झंडा लगवाया तथा उन्हें झंडा दिवस की शुभकामनाएं दी।

इस मौके पर उक्त कर्मचारियों ने अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. वैशाली शर्मा सहित अन्य विभागों के अधिकारियों को भी झंडा लगाया।

उपायुक्त ने कहा कि सशस्त्र सेनाएं शांति के समय में भी हमारे राष्ट्र की रक्षा करते हैं। साथ ही प्राकृतिक आपदाओं के दौरान नागरिकों की मदद में वे जो महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं उससे भी हम परिचित हैं।

अपने वीर जवानों के लिए हमारा यह कर्तव्य बनता है कि जब वे दूर नव, समुंदर या थल सीमाओं की रक्षा कर रहे हो तो हम उनके परिवारों की देखभाल करें और जिन वीरों ने मातृभूमि की रक्षा और अखंडता के लिए बलिदान दिए हैं उनको व उनके आश्रितों को सहायता उपलब्ध करवाएं।

उन्होंने कहा कि इस वर्ष भी प्रतिवर्ष की भांति सशस्त्र सेना झंडा दिवस को पूरे भारतवर्ष में मनाया जा रहा है।

हम सभी जानते हैं कि हरियाणा प्रदेश के वीर जवान हमारी सशस्त्र सेनाओं का गौरव है, इसलिए यह और भी महत्वपूर्ण हो जाता है कि हम सब इस महान कार्य के लिए उदारतापूर्वक योगदान दें, ताकि इस राशि से भूतपूर्व सैनिकों और सशस्त्र सैनिकों के परिवारों को सहायता व राहत उपलब्ध करवाई जा सके, जिन्होंने अपनी मातृभूमि की रक्षा और अखंडता के लिए कुर्बानियां दी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.