October 8, 2024

करनाल 10अक्तूबर() रिटायर्ड कर्मचारियों की मांगों के प्रति सरकार की बेरुखी को देखते हुए 27 अक्टूबर को ज्वाइंट एक्शन कमेटी रिटायर्ड कर्मचारी हरियाणा विशाल प्रदर्शन कर मंडल आयुक्त को ज्ञापन सौपेंगी। उक्त जानकारी देते हुए ज्वांइट एक्शन कमेटी के सदस्य कुल भूषण शर्मा ने बताया कि 27 अक्टूबर के प्रदर्शन की तैयारियों को लेकर आज यहां स्थानीय मानव सेवा संघ हाल में रिटायर्ड कर्मचारियों के विभिन्न संगठनों की आवश्यक बैठक हुई।

बैठक की अध्यक्षता देवराज नांदल ने की व संचालन कन्वीनर जरनैल सिंह सागवान ने किया ।इस अवसर पर रिटायर्ड कर्मचारियों को संबोधित करते हुए रिटायर्ड कर्मचारी संगठन हरियाणा के राज्य प्रधान बाबूलाल यादव,हरियाणा सिविल पेंशनर वेलफेयर एशोसिएशन के प्रधान सुंदरलाल दुरेजा , हरियाणा स्टेट पेंशनर्स समाज एसोसिएशन के देवराज नांदल, रिटायर्ड कर्मचारी अधिकारी वेलफेयर एशोसिएशन के किताब सिंह भनवाला, कुरूक्षेत्र युनिवर्सिटी पैंशनर युनियन के मानसिंह ,रामनाथ धीमान व अन्य नेताओं ने बताया कि पिछले 1 वर्ष से ज्वांइट एक्टाशन कमेटी रिटायर्ड कर्मचारी संगठन हरियाणा के सदस्य अपनी मांगों को लेकर आंदोलनरत है ।

लेकिन सरकार रिटायर्ड कर्मचारियों की मांगों की अनदेखी कर रही है। उन्होंने बताया कि इससे पहले ज्वाइंट एक्शन कमेटी द्वारा सभी 5 कमिश्नरी पर धरने देकर आयुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम रिटायर्ड कर्मचारियों की मांगों का ज्ञापन दिया जा चुका है ।लेकिन सरकार द्वारा इस पर कोई संज्ञान नहीं लिया गया। सरकार के इस रवैये से तंग आकर 27 अक्टूबर को हरियाणा के तमाम रिटायर्ड कर्मचारी संगठन ,ज्वांइट एक्शन कमेटी के बैनर तले करनाल करण पार्क में इकट्ठे होकर विशाल प्रदर्शन करते हुए धरना देंगे ओर आयुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन देंगे।

उन्होंने कहा कि यदि फिर भी सरकार ने रिटायर्ड कर्मचारियों की मांगों पर कोई संज्ञान नहीं लिया तो 27 अक्टूबर को ही आगामी संघर्ष की घोषणा कर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि उनकी मुख्य मांगों में 65,70, 75,80 वर्ष की आयु उपरांत क्रमशः 5%, 10% ,15% और 20 प्रतिशत पेंशन की बढ़ोतरी, कैशलेस मेडिकल की सुविधा, फिक्स मेडिकल भत्ता ₹3000 /,फैमिली पेंशनर्स को एल.टी.सी. की सुविधा, कोर्ट केसो का सामान्यकरण, कम्युटिड पेंशन की रिकवरी 15 की बजाय 12 वर्ष में करने की मांग शामिल है ।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का रवैया शुरू से ही रिटायर्ड कर्मचारियों की मांंगो के प्रति उदासीपूर्ण रहा है ,और यदि अब भी सरकार ने रिटायर्ड कर्मचारियों की मांगों पर गौर नहीं किया तो आने वाले समय में सरकार के साथ आर पार की लड़ाई की घोषणा भी की जाएगी।

इस अवसर पर रिटायर्ड कर्मचारी संगठन के कार्यकारी अध्यक्ष व एटक के राज्य उपप्रधान पहल सिंह तंवर,सुलतान सिंह,मेहर सिंह नैन,कुलदीप गोयत,दलबीर रेढू,बलबीर सिंह,जयप्रकाश,टेक चंद गौतम,सुभाष यादव, राधेश्याम गुप्ता , भरत सिंह बेनीवाल , साहब सिंह नांदल सहित अन्य पदाधिकारियों ने भी संबोधित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.