May 9, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया : करनाल के डीसी अनीश यादव ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि मुख्यमंत्री जनसंवाद में आने वाली शिकायतों का जल्द से जल्द समाधान किया जाए। उन्होंने मंगलवार को जिला सचिवालय के सभागार में अधिकारियों की बैठक लेकर इस संबंध में सख्त निर्देश दिए।

डीसी अनीश यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल स्वयं जनसंवाद में आ रही शिकायतों की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। समय-समय पर शिकायतों पर होने वाली कार्रवाई की समीक्षा कर रहे हैं। ऐसे में प्रत्येक विभाग का अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि उनके विभाग की शिकायतों का निवारण समय पर हो।

डीसी अनीश यादव ने विशेष तौर पर नगर निगम, पंचायत विभाग, सेवा विभाग, स्वास्थ्य विभाग, पीडब्लूडी और जनस्वास्थ्य अभियंत्रिकी विभाग को विशेष फोकस करने के निर्देश दिए। उन्होंने करनाल में लंबित पड़ी 54 शिकायतों की समीक्षा की और संबंधित विभागों को तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

करनाल ही नहीं प्रदेशभर में जनसंवाद कर रहे मुख्यमंत्री मनोहर लाल
डीसी अनीश यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल करनाल ही नहीं बल्कि प्रदेशभर में मुख्यमंत्री जनसवांद कार्यक्रम चला रहे हैं। इन कार्यक्रमों के माध्यम से वें सीधे जनता से संवाद करते हैं और उनकी समस्याओं को सुनते हैं। इसके अतिरिक्त मुख्यमंत्री आमजन की लिखित शिकायत भी लेते हैं, जिनका निपटारा विभाग करते हैं। इन कार्यक्रमों को आमजन द्वारा बेहद पसंद किया जा रहा है।

इस बैठक में एडीसी डॉ. वैशाली शर्मा, एसडीएम अनुभव मेहता, सीईओ जिला परिषद गौरव कुमार, सीटीएम अमन कुमार, डीआरओ श्याम लाल, डीएसपी नायब सिंह सहित सभी तहसीलदार, नायब तहसीलदार व बीडीपीओ मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.