September 29, 2024

करनाल/भव्या नारंग: हरियाणा के शिक्षा मंत्री ने स्वतंत्रता दिवस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि उत्कृष्ट उपलब्धियां हासिल करने वाले 20 प्रतिभाओं को जिला प्रशासन की और से प्रशांसा पत्र देकर सम्मानित किया। इसके अलावा परेड में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान हासिल करने प्लाटूनों तथा सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भी प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान हासिल करने वाली टीमों को भी ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। शिक्षा मंत्री ने इससे पहले स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों व युद्ध वीरांगनाओं को शॉल भेंट कर सम्मानित किया। इस मौके पर उपायुक्त अनीश यादव ने शिक्षा मंत्री को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

स्वतंत्रता दिवस समारोह में शिक्षा मंत्री ने नशा मुक्ति के क्षेत्र में सराहनीय कार्य करने पर मनोचिकित्सक डॉ. ममन गुप्ता, बाढ़ राहत के क्षेत्र में स्वस्थ कैम्पों के आयोजन के लिए डॉ. प्रदीप कुमार, करनाल शहर में जल भराव की समस्या से बचाव में सराहनीय कार्य करने के लिए नगर निगम के सहायक अभियंता सुनील भल्ला, सरकारी सेवाओं के अतिरिक्त सामाजिक कार्यों व बाढ़ से बचाव के राहत कार्यों में बढ़-चढ़कर योगदान देने वाले सिंचाई विभाग के एसडीओ मनीष राठी व जूनियर इंजिनियर दीपक, शिक्षा के क्षेत्र में राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल देवीपुर के प्रधानाचार्य गजेंद्र कुमार को सम्मानित किया गया। शिक्षा मंत्री ने इसी प्रकार से साईबर और सीसीटीएनएस के क्षेत्र में सराहनीय कार्य करने के लिए पुलिस निरीक्षक करनाल रेंज के एएसआई धर्मपाल, मुख्य सिपाही चरण सिंह, बहादूरी का परिचय देते हुए पानी में डूब रही एक महिला की जान बचाने पर ईएसआई सतीश कुमार, एसपीओ जयकुमार व रामपाल, फसल अवशेष प्रबंधन के क्षेत्र में सहरानीय कार्य करने वाले कृषि विभाग के सुपरवाईजर मोहित कुमार, स्वच्छता अभियान व शहर में सफाई के कार्य में अनुकरणीय योगदान देने पर नगर निगम के कार्यालय के सहायक सफाई निरीक्षक गुलाब सिंह, बाढ़ राहत के कार्य में सहरानीय कार्य करने पर ग्राम सचिव कुंजपुरा सुभाष, लार्ज स्केल मैपिंग के कार्य में बेहतरीन कार्य के लिए अशोक पटवारी, जन संवाद कार्यक्रम, अंतराष्ट्रीय योगा दिवस, सेवा का अधिकार अधिनियम के तहत बेहतरीन सेवाएं देने के लिए अतिरिक्त उपायुक्त कार्यालय के डाटा इंट्री ओपरेटर संजय कुमार, डयूटी के प्रति समर्पण भाव से कार्य करने के लिए उपायुक्त कार्यालय के स्वीपर नीरज, सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर योगदान देने वाले व बहादूरी का परिचय देने पर यमुना नदी में डूब रही महिला की जान बचाने पर जिला आदेशक होम गार्ड कार्यालय के वालटियंर राजेश कुमार, फिजिकल एजुकेशन के क्षेत्र में सराहनीय कार्य करने के लिए प्रताप पब्लिक स्कूल जरनैली कॉलोनी  फिजिकल एजुकेशन टीचर कर्ण सिंह तथा लान टेनिस खेल क्षेत्र में अंतराष्ट्रीय व राष्ट्रीय स्तर पर करनाल जिला का प्रतिनिधित्व करने पर माडल टाउन निवासी टेनिस प्लेयर रणबीर सिंह को सम्मानित किया।

शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने परेड में बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान हासिल करने वाली प्लाटुनों को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। इनमें हरियाणा पुलिस पुरुष वर्ग की प्लाटून प्रथम, हरियाणा पुलिस महिला वर्ग की प्लाटून द्वितीय तथा होम गार्ड की प्लाटून तीसरा स्थान हासिल करने पर सम्मानित हुई। शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों में बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान हासिल करने वाली टीमों को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। इनमें जिमनास्टिक वर्ल्ड एकेडमी प्रथम, करनाल के विभिन्न राजकीय स्कूली की छात्राओं का हरियाणवी नृत्य द्वितीय तथा डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल की टीम तीसरे स्थान के लिए सम्मानित हुई। इस मौके पर भाजपा के जिला अध्यक्ष योगेन्द्र राणा, मेयर रेनू बाला गुप्ता, मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि संजय बठला, पिछड़ा वर्ग आयोग की चेयरपर्सन निर्मला बैरागी, हरियाणा राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के उपाध्यक्ष आजाद सिंह, हरियाणा व्यापार आयोग के सदस्य व जिला व्यापार मंडल के अध्यक्ष कृष्ण लाल तनेजा, भाजपा नेता अमरनाथ सौदा, एडवोकेट संजय मदान, जेजेपी के जिला अध्यक्ष गुरदेव रम्बा तथा जिला प्रशासन की ओर से करनाल पुलिस रेंज के आईजी सतेंद्र कुमार गुप्ता, उपायुक्त अनीश यादव, पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन, एडीसी डॉ. वैशाली शर्मा,  एएसपी पुष्पा, डीएसपी सुरेश कुमार, एसडीएम अनुभव मेहता, सीटीएम अमन कुमार, डीडीपीओ राजबीर खुडिया तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.