September 29, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंख्ला में मेरी माटी-मेरा देश अभियान के तहत वसुधा वंदन कार्यक्रम के अंतर्गत रविवार को इंद्री के विश्राम गृह परिसर में पौधारोपण करके पर्यावरण को स्वच्छ बनाए रखने का संदेश दिया।

उन्होंने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव प्रगतिशील भारत के 75 वर्ष पूरे होने और यहां के लोगों, संस्कृति और उपलब्धियों के गौरवशाली इतिहास को याद करने और जश्न मनाने के लिए भारत सरकार की ओर से की जाने वाली एक पहल है।

यह महोत्सव भारत की जनता को समर्पित है, जिन्होंने न केवल भारत को उसकी विकास यात्रा में आगे लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, बल्कि उनके भीतर प्रधानमंत्री मोदी के भारत 2.0 को सक्रिय करने के दृष्टिकोण को संभव बनाने की शक्ति और क्षमता भी है, जो आत्मनिर्भर भारत की भावना से प्रेरित है।

बता दें कि मेरी माटी-मेरा देश अभियान समूचे देश में मनाया जा रहा है जिसके तहत शिलाफलकम का समर्पण, वसुधा वंदन, वीरों का वंदन, ध्वजारोहण व राष्ट्रगान के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। भारत सरकार द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के समापन पर मेरी माटी-मेरा देश अभियान शुरू किया गया है।

इस अभियान के तहत हमारी मातृभूमि के वीरों को श्रद्धांजलि देने के राष्ट्रव्यापी प्रयास किए गए हैं और इस अभियान का थीम मिट्टी को नमन-वीरों को वंदन है।

आजादी के अमृत महोत्सव के समापन पर मेरी माटी – मेरा देश अभियान के तहत ग्रामीणों को राष्ट्र भावना से जोड़ते हुए हाथ में मिट्टी लेकर पंच प्रण की शपथ दिलाई जा रही है और ग्रामीणों द्वारा इस मिट्टी को अमृत कलश में छोड़ा जा रहा है। इसे एक स्थान पर एकत्रित करके दिल्ली कत्र्तव्य पथ ले जाकर नमन किया जाएगा।

इस मौके पर इंद्री के विधायक रामकुमार कश्यप, भाजपा जिला अध्यक्ष योगेंद्र राणा, मीडिया कोर्डिनेटर जगमोहन आनंद, जिला महामंत्री राजबीर शर्मा, भाजपा के वरिष्ठ नेता धर्मपाल शांडिल्य, नंद लाल पांचाल, अमित कांबोज खेड़ा, सुनील खेड़ा, महेंद्र प्रेमी, महम सिंह धीमान, रोहताश कांबोज, रणबीर गोयत, रघुबीर बतान सहित अन्य पार्टी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.