October 7, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया : उपायुक्त अनीश यादव ने बताया कि नूंह जिला की घटना के दृष्टिगत जिला प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है और हर स्थिति पर कड़ी नजर बनाए हुए है। उपायुक्त ने जिलावासियों से अपील की है कि जिला में शान्ति व्यवस्था बनाए रखें, अफवाहों पर ध्यान न दें, झूठी अफवाएं फैलाने वालो की सूचना प्रशासन को दें, उनके खिलाफ प्रशासन द्वारा सख्त कारवाई अमल में लाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि भारत देश पूरे विश्व में एकता व अखंडता के लिए जाना जाता है। देश की एकता व अखंडता बनाए रखना प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है। करनाल जिले के नागरिकों ने हमेशा आपसी भाईचारे व सौहार्द की मिसाल पेश की है। मुझे पूरी उम्मीद है कि सभी जिलावासी आपसी प्रेम और भाईचारा बनाए रखेंगे और प्रशासन को अपना भरपूर सहयोग देंगे।

उन्होंने बताया कि नूंह जिला की घटना को लेकर जिला में स्थिति सामान्य है। फिर भी जिला में सामाजिक सौहार्द बनाए रखने के लिए प्रशासन द्वारा धार्मिक स्थलों की सुरक्षा बढ़ाई जा चुकी है। जिला में कानून व शान्ति व्यवस्था बनाने के लिए प्रशासन द्वारा उच्च अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है जो अपने-अपने क्षेत्र में कड़ी नजर बनाए हुए हैं।

पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन का कहना है कि पुलिस प्रशासन द्वारा जान-माल की सुरक्षा तथा कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिला में पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। पुलिस हर समय मदद के लिए तैयार है।

उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर किसी प्रकार की भी कोई गलत अफवाह न फैलाए, अमर्यादित भाषा, किसी व्यक्ति विशेष, जाति, धर्म संप्रदाय को आहत करने की मंशा से पोस्ट के रूप में कोई वीडियो, फोटो या अभिलेख न डाले। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया का प्रयोग सहयोग, आपसी भाईचारे व सौहार्द को बढ़ावा देने के लिए करें। गलत काम करने वालों व शरारती तत्वों की सूचना तुरंत पुलिस को दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.