May 20, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया : आज ओ• पी• एस• विद्या मंदिर में शैक्षणिक सत्र 2023-2024 के लिए बहुप्रतीक्षित अलंकरण समारोह जोश व उत्साह के साथ आयोजित किया गया।विद्यालय की हेड गर्ल के रूप में दिशा कक्षा बारहवीं तथा हेडब्वॉय के रूप में शिवम शर्मा कक्षा बारहवीं का चयन किया गया ।इस कार्यक्रम में विद्यालय की चेयरपर्सन सुषमा बंसल के साथ मैनेजिंग डायरेक्टर अमन बंसल एवं अकेडमिक डायरेक्टर मैडम पूर्ति बंसल ने शिरकत की।

इस कार्यक्रम का आयोजन भव्य नवनिर्मित ऑडिटोरियम में किया गया। इस शुभ अवसर पर सर्वप्रथम विद्यार्थियों ने परेड करते हुए मुख्य अतिथि को सलामी दी।उसके उपरांत मुख्य अतिथि के द्वारा दीप प्रज्वलित किया गया। समारोह की शुरुआत में सर्वशक्तिमान हनुमान को नमन करते हुए हनुमान चालीसा का पाठ किया गया।

तदुपरांत प्रधानाचार्या ने सभी का स्वागत करते हुए इस अवसर पर अपना वक्तव्य रखा जिसके अंतर्गत उन्होंने अलंकरण समारोह के महत्व के बारे में बताया। अपने-अपने सदन के ध्वज के साथ अर्धवृत्ताकार घेरे में खड़े सदन के कप्तान, उप कप्तान ,परफेक्ट , सभी कक्षाओं के प्रतिनिधि एवं अन्य सदस्य अत्यंत मनमोहक लग रहे थे। इस दौरान नवनिर्वाचित छात्र परिषद के प्रतिनिधियों को बैज एवं सैशे पहनाकर सम्मानित किया और शपथ दिलाई गई कि वे सभी अपने निर्धारित कर्तव्य को पूर्ण रूप से सत्य निष्ठा के साथ निभाएंगे।

नवनिर्वाचित विद्यार्थियों ने स्कूल की बेहतरी के लिए ईमानदारी से काम करने का संकल्प लिया। कार्यक्रम के दौरान स्कूल के विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की बेहतरीन प्रस्तुति दी। सभी व्यक्तियों ने इस कार्यक्रम की मुक्त कंठ से प्रशंसा की। विद्यालय की चेयर पर्सन सुषमा बंसल ने नवनिर्वाचित सदस्यों को अपने कर्तव्यों को पूरी ईमानदारी के साथ निर्वहन करने की सीख दी।

विद्यालय के मैनेजिंग डायरेक्टर अमन बंसल ने नवनिर्वाचित छात्र परिषद के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि आप सबको बहुत बड़ी जिम्मेदारियां सौंपी गई है, तो आप सब का कर्तव्य बनता है कि एकनिष्ठ रहकर ईमानदारी से कार्य करें क्योंकि विद्यार्थियों से ही विद्यालय की पहचान होती है।विद्यालय की एकेडमिक डायरेक्टर मैडम पूर्ति बंसल ने नवनिर्वाचित छात्र परिषद के प्रतिनिधियों को कहा कि युवा नेता न केवल मार्गदर्शन करते हैं, बल्कि अन्य छात्राओं को भी अच्छा कार्य करने के लिए प्रेरित करते हैं ।

अंत में विद्यालय की प्रधानाचार्या डॉ• जसजीत सूद ने अपने संबोधन में नवनिर्वाचित स्कूल कैबिनेट को बधाई दी और उन्हें हर कार्य में उत्कृष्टता हासिल करने के लिए प्रोत्साहित किया और आए हुए सभी अतिथियों का धन्यवाद किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.