October 7, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया : पुलिस अधीक्षक करनाल शशांक कुमार सावन के कुशल मार्गदर्शन में कार्य करते हुए जिला पुलिस की टीमें जिला करनाल में से अवैध शराब के कारोबार, अवैध तौर पर शराब की तस्करी की रोकथाम करने व शराब के अवैध कारोबार में संलिप्त आरोपियों की धरपकड़ करने हेतु लगातार प्रयासरत हैं। करनाल पुलिस द्वारा ऐसे गैर कानूनी कार्यों में संलिप्त आरोपियों की समय-समय पर धरपकड़ करके उनके कब्जे से भारी मात्रा में अवैध शराब भी बरामद की जाती है।

ऐसी ही एक बड़ी कार्यवाही को अंजाम देते हुए निरीक्षक मोहनलाल के नेतृत्व में कार्य करते हुए अपराध अन्वेषण शाखा-2 की टीम द्वारा अवैध तौर पर शराब की तस्करी करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। कल दिनांक 12 जून को अवैध तौर पर शराब की तस्करी करने की विश्वसनीय सूचना पर अपराध अन्वेषण शाखा-2 की टीम द्वारा झिलमिल ढाबा करनाल व नये बस अड़डे की तरफ नाकाबंदी करके चार गाडियां, जिनका नम्बर एचआर 45 सी 6629 पिकअप, एचआर 45 सी 7991 पिकअप, एचआर 45 बी 3074 छोटा हाथी व एचआर 45 बी 7614 पिकअप को काबू किया गया और गाडियों में मौजूद आरोपी

  1. मोनू कुमार पुत्र जगमाल सिंह वासी गांव संघोवा जिला करनाल
  2. राजेन्द्र उर्फ रामु पुत्र भगवान दास वासी चिड़ाव जिला करनाल
  3. संदीप उर्फ धमाल पुत्र दिवान सिंह वासी गांव डींग जिला कैथल व
  4. श्याम बाबू उर्फ सोनु पुत्र राम उदीत राय वासी गली न0.2 राजीव पुरम जिला करनाल को गिरफ्तार किया गया।

तलाशी लेने पर गाडियों के अंदर से बिना लाईसेंस व परमिट के 606 पेटी (करीब 7272 बोतल) ब्रांडेड अंग्रेजी शराब व बीयर बरामद की गई। पुलिस टीम द्वारा उपरोक्त सभी गाडियों व शराब और बीयर की पेटियों को कब्जा पुलिस में लिया गया और इस संबंध में आरोपियों के खिलाफ थाना सदर करनाल में आबकारी अधिनियम की उपयुक्त धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया।

प्रारंभिक जांच में खुलासा हुआ कि आरोपी उक्त शराब को एल-1 एम/एस शान्तनु जीटी रोड गांव उचानी से लेकर अलग-अलग जगह पर सप्लाई करने जा रहे थे। आरोपी मोनू उपरोक्त ने बताया कि उसे अपनी गाड़ी में शराब लोड करके समानाबाहु में दीनदयाल वासी बलडी के पास लेकर जानी थी। आरोपी राजेन्द्र उर्फ रामु ने बताया कि उसे कैथल वाले बाईपास से होते हुए मुगल कैनाल में वाईके गुप्ता के पास शराब लेकर जानी थी।

आरोपी सन्दीप उर्फ धमाल ने बताया कि उसे हस्पताल चौक पर चौधरी वाईन सुखबीर के पास शराब लेकर जानी थी और आरोपी श्याम बाबू ने बताया कि उसे झिंझाडी गांव में बजिन्द्र के पास शराब लेकर जानी थी। आरोपियों को आज पेश अदालत करके न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। इस मामले में अभी जांच जारी है। जांच में पता लगाया जाएगा कि इस वारदात में अन्य कौन-कौन आरोपी संलिप्त हैं। ऐसे आरोपियों का पता लगाकर उनके खिलाफ भी नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.