March 29, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया :  पुलिस अधीक्षक करनाल शशांक कुमार सावन के कुशल मार्गदर्शन में कार्य करते हुए जिला पुलिस की एंटी ऑटो व्हीकल थेफ्ट टीम द्वारा मोटरसाइकिल चोरी करने व चोरी की मोटरसाइकिलों को खरीदने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों के कब्जे से जिला करनाल व कुरुक्षेत्र के एरिया से चोरी की कुल सात मोटरसाइकिल बरामद की गई हैं।

इस संबंध में कल दिनांक 28 मई 2023 को उप निरीक्षक रोहतास की अध्यक्षता में कार्य करते हुए एंटी ऑटो व्हीकल टीम द्वारा आरोपी सुनील कुमार उर्फ कन्हैया पुत्र बाबूराम वासी गांव कमालपुर थाना बुटाना जिला करनाल को चोरी की एक मोटरसाइकिल सहित पश्चिमी यमुना नहर करनाल से गिरफ्तार किया गया।

वहीं टीम द्वारा दूसरे आरोपी बलविंदर उर्फ सांबी पुत्र प्रकाशाराम वासी सांबी थाना निगदू जिला करनाल को चोरी की एक मोटरसाइकिल सहित तरावड़ी से गिरफ्तार किया गया। आरोपियों से पूछताछ व अन्य विश्वसनीय साक्ष्यों के आधार पर जांच में खुलासा हुआ कि आरोपी सुनील एक नशेड़ी किस्म का व्यक्ति है और नशा पूर्ति व अय्याशी करने के लिए रुपयों का इंतजाम करने हेतु मोटरसाइकिल चोरी की वारदातों को अंजाम देता है।

मोटरसाइकिल चोरी करने के बाद आरोपी सुनील चोरीशुदा मोटरसाइकिलों को आरोपी बलविंदर उर्फ सांबी उपरोक्त को तीन से चार हजार रुपए में बेच देता है। जांच में खुलासा हुआ कि आरोपी सुनील ने वर्ष 2023 में थाना तरावड़ी के एरिया से मोटरसाइकिल चोरी की चार वारदातों व जिला कुरुक्षेत्र के एरिया से मोटरसाइकिल चोरी की तीन वारदातों को अंजाम दिया था। जिनमें से कुछ मोटरसाइकिलों को आरोपी सुनील ने आरोपी बलविंदर को बेच दिया था। टीम द्वारा दोनों आरोपियों के कब्जे से कुल 7 मोटरसाइकिलें बरामद की गई हैं।

जांच में यह भी खुलासा हुआ कि आरोपी भीड़ भाड़ वाली जगह, बिना पार्किंग के खड़ी मोटरसाइकिल व एकांत जगह पर भी खड़ी मोटरसाइकिल को निशाना बनाता था और लाॅक खुली मोटरसाइकिलों में डुप्लीकेट चाबी लगाकर चोरी करके मौका से फरार हो जाता था। आरोपी सुनील चोरी की वारदातों को अंजाम देने का आदतन अपराधी है। आरोपी के खिलाफ पहले भी चोरी करने के दो मामले दर्ज हैं। इन मामलों में आरोपी जमानत पर चल रहा था। दोनों आरोपियों को आज पेश अदालत करके न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.