April 29, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया : पुलिस महानिदेशक हरियाणा के आदेशानुसार चलाये गये बीती रात्रि नाईट डोमिनेशन अभियान के तहत पुलिस अधीक्षक करनाल शशांक कुमार सावन के दिशा-निर्देशों के अनुसार जिला पुलिस द्वारा अपराध नियंत्रण हेतु जिले भर में विभिन्न स्थानों पर टाइट नाकेबंदी की गई। जिला पुलिस द्वारा दिनांक 20/21 मई 2023 रात्रि 10 बजे से सुबह 4 बजे तक नाइट डोमिनेशन अभियान चलाया गया।

अभियान के दौरान सभी पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों ने अपने-अपने इलाकों में गश्त की। साथ ही विभिन्न स्थानों का चिन्हित करके दुरुस्त नाकाबंदी की गई। इस दौरान नाकों से गुजरने वाले वाहनों व व्यक्तियों की गहनता से चैंकिग की गई। पुलिस द्वारा होटल, धर्मशाला, सराय, ढाबों, अन्य ठहरने वाले स्थानों, बैंक के एटीएम व अन्य सार्वजनिक स्थलों की गहनता से चैंकिग की गई।

पुलिस अधीक्षक महोदय ने बताया कि पुलिस महानिदेशक हरियाणा पी.के. अग्रवाल के दिशा-निर्देशानुसार स्पैशल नाइट डोमिनेशन अभियान चलाया गया। उन्होने बताया कि इस अभियान का उद्देश्य आमजन को परेशान करना नहीं बल्कि उन्हें सुरक्षित करना है। इसलिये आमजन इस तरह के अभियानों में पुलिस का सहयोग करें। अभियान के पीछे उद्देश्य यह है कि जो अपराधी रात के समय वारदात को अंजाम देने निकलते हैं, वह काबू किए जा सकें।

इस तरह सड़क पर पुलिस की उपस्थिति कई तरह की आपराधिक गतिविधियों को रोकने में कारगर साबित होती है। पुलिस का सड़क पर होना आम आदमी को सुरक्षा का एहसास दिलाता है। नाइट डोमिनेशन के दौरान जिला पुलिस ने पहले भी काफी सफलताएं हासिल की। इस दौरान सभी पुलिस अधिकारी व कर्मचारी अपने-अपने क्षेत्र मे गश्त पर मौजूद रहे।

इस अभियान को सफल बनाने के लिए जिला के विभिन्न स्थानों को चिन्हित करके 48 स्थानों पर नाकाबन्दी की गई व 109 पुलिस पैट्रोलिंग पार्टी द्वारा विभिन्न स्थानों पर चैकिंग की गई व अपने अपने एरिया में गश्त की गई। इस दौरान कुल 1713 दो पहिया, चार पहिया, हल्के व भारी कमर्शियल वाहनों की गहनता से जांच की गई। यातायात के नियमों का पालन न करने वाले दस वाहनों के चालान किए गए।

इस दौरान पशु क्रूरता अधिनियम 1954 के तहत एक गाड़ी में पशुओं को ठूंस ठूंस कर भरकर ले जाते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों के कब्जे से एक पिकअप गाड़ी व छह पशु बरामद किए गए। इस दौरान 119 सार्वजनिक स्थानों को चेक किया गया और इस दौरान 44 संदिग्ध अजनबी व्यक्तियों की तस्दीक हेतु स्ट्रेंजर रोल फाॅर्म जारी किए गए।

जिला पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिला पुलिस द्वारा अपराध पर अंकुश लगाने के लिए व वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए समय- समय पर इस प्रकार के अभियान चलाए जाते रहे हैं और भविष्य में भी चलाए जाते रहेंगे।

वहीं पुलिस अधीक्षक महोदय ने आमजन से अपील की है कि कोई भी नागरिक बिना किसी झिझक व भय के किसी भी समय पुलिस मदद के लिए संबंधित थाने, चौकी व जिला पुलिस कंट्रोल रूम या डायल 112 से सहायता प्राप्त कर सकते हैं व आपको किसी भी तरह के अपराध की जानकारी है, तो तुरंत पुलिस को सूचित करें। सूचना देने वाले व्यक्ति का नाम गुप्त रखा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.