April 30, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया : दिल्ली पब्लिक स्कूल करनाल सदा से ही यह स्वीकार करता रहा है कि बच्चों के सर्वांगीण विकास में मात्शक्ति का सदैव महत्वपूर्ण योगदान रहा है। इसी खूबसूरत परंपरा का निर्वाह करते हुए इस बार मदर्स डे पर विद्यालय द्वारा विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें लगभग प्राइमरी विंग के सभी बच्चों की माताओं ने भाग लेकर अपनी प्रतिभाओं के परचम को लहराया।

माताओं के लिए विद्यालय में कईं प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया, जिसमें आओ गुनगुनाएं, फ़ायर लेस कुकिंग, फ़ील द बीट, फ़ैशन शो, रीसाइक्लिंग द जंक जैसी प्रतियोगिताओं में माताओं ने अपनी प्रतिभा का डंका बजाया। माताओं ने इन सभी प्रतियोगिताओं में बढ़ चढ़कर भाग लिया। स्वागत द्वार सभी माताओं के लिए आकर्षक का केंद्र रहा। प्रत्येक माँ की उनके बच्चे के साथ खूबसूरत फ़ोटो हुई, जिसे देख कर हर माता को गर्व की अनुभूति हो रही थी। विद्यालय में चारों ओर प्रसन्नता तथा प्रेरणा का वातावरण दिखाई दे रहा था।

आजकल की युवा माताओं के लिए यह डी. पी. एस. की तरफ से उठाया गया अनूठा और अद्भुत कदम है। जिस प्रकार ममतामयी माँ अपने बच्चे को हर क्षण अनेक प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने हेतु प्रेरित करती हैं, ठीक उसी प्रकार प्रत्येक विद्यार्थी अपनी माँ को भी बड़े स्नेह से प्रोत्साहित कर रहा था। रंगारंग कार्यक्रम में खाने-पीने की चीज़ों, मेहंदी, टैटू आदि की भी विद्यालय द्वारा पूरी व्यवस्था की गई।

इस उपलक्ष्य पर प्रधानाचार्या डॉ. सुमन मदान ने अपने वक्तव्य में कहा कि यह अपने आप में एक अनूठा प्रयास है। प्राचीन काल से ही मातृशक्ति कभी किसी से भी कम नहीं रही हैं। इस सुनहरे अवसर पर मुख्याध्यापिका डॉ. कुसुम अहलावत ने सभी माताओं का धन्यवाद किया। आज के कार्यक्रम की शान बढ़ाने के लिए और प्रत्येक प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए उनके प्रति आभार प्रकट किया।
इस सुनहरे अवसर पर प्रशासक दर्शन आहलूवालिया, मुख्याध्यापिका सोनिका राॅय, मुख्याध्यापक बलजीत चावला, तथा मुख्याध्यापिका तृप्ति सबरवाल भी उपस्थित रहीं। आज का विशेष कार्यक्रम भावनात्मक दृष्टि से बहुत सराहनीय रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.