May 21, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया : सर्वकर्मचारी संघ ने जंतर-मंतर पर बैठी पहलवान बेटियों और हरियाणा की महिला कोच के समर्थन में जोरदार प्रदर्शन करते हुए डीसी के माध्यम से देश के प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। संघ के जिला प्रैस सचिव कृष्ण कुमार निर्माण ने बताया कि जोरदार प्रदर्शन का नेतृत्व संघ के जिला प्रधान सुशील गुर्जर सिरसी ने किया और संचालन जिला सचिव सेवा राम बड़सर ने किया। प्रदर्शन में रिटायर्ड कर्मचारी संघ के राज्य प्रधान जरनैल सिंह सांगवान विशेष रूप से उपस्तिथ हुए।

राज्य प्रधान जरनैल सिंह सांगवान ने कहा कि देश भर में भाजपा की सरकार अपराधियों को सरंक्षण दे रही है,धर्म-जात के नाम पर नफरत फैलाने का काम कर रही है,जिसे देश का नागरिक व कर्मचारी सहन नहीं करेंगे और न केवल इसके खिलाफ आवाज उठाएंगे बल्कि जनांदोलन भी खड़ा करेंगे।

संघ के जिला प्रधान सुशील सिरसी ने कहा कि भाजपा सरकार का नारा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ,झूठा और खोकला साबित होता हुआ प्रतीत हो रहा है क्योंकि पिछले सतरह दिनों से देश के दिल दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवान बेटियां न्याय की मांग को लेकर आन्दोलनरत है मगर दुर्भाग्य कि सरकार इस ओर से आँखे बंद करके बेटियों की मांग की अनदेखी कर रही है,जिसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।

जिला सचिव सेवाराम ने कहा कि कानून में सब प्रावधान होते हुए भी कानून की धज्जियां उड़ाई जा रही है और हैरत की बात है कि यहाँ प्रताडि़त किया जा रहा और आरोपी को बचाया जा रहा है।इस तरह से लोकतंत्र की हत्या होती है और संविधान का अपमान होता है,जो कि देश व समाज हित में नहीं है।जिला प्रवक्ता कृष्ण कुमार निर्माण ने बताया कि सबसे पहले कर्मचारी सेक्टर-12 के फव्वारा पार्क में एकत्रित हुए और जमकर नारेबाजी की,उसके बाद प्रदर्शन की शक्ल में सैंकड़ों की संख्या में जिला सचिवालय पहुँचे और जमकर नारेबाजी की।

उन्होंने मांग की कि जंतर-मंतर पर बैठी पहलवान बेटियों को शीघ्र न्याय दिया जाए,कुश्ती संघ के प्रधान को अरेस्ट किया जाए,साथ हरियाणा की महिला कोच भी न्याय दिया जाए,खेल मंत्री को पदमुक्त किया जाए,अन्यथा सर्बकर्मचारी संघ 28 मई को जींद में होने वाली चेतावनी रैली में आर-पार के आन्दोलन की घोषणा करने से नहीं हिचकेगा।

प्रदर्शनकारी कर्मचारियों में सर्वकर्मचारी संघ के जिला उपप्रधान राजपाल, जिला वित्त सचिव ऋषिपाल जिला ऑडिटर अनिल सैनी,जिला सहसचिव रमेश शर्मा,सरोज रानी के अलावा रंगलाल संधू जिला प्रधान मैकेनिकल वर्कर यूनियन,टूरिज्म विभाग से जिला प्रधान सुरेश कुमार,हुड्डा वर्कर यूनियन के जिला प्रधान जोगी राम,करनाल खण्ड प्रधान भाग सिंह,खंड सचिव राजकुमार,इंद्री खंड के प्रधान सेंटी काम्बोज,बिजली विभाग यूनिट सचिव अजित सैनी,रिटायर्ड कर्मचारी संघ के राज्य संगठन सचिव उधम सिंह राठी,राज्य सचिव कृपाल सिंह,जिला उपप्रधान जयभगवान शर्मा,राज्य कार्यकारिणी सदस्य धीरज सिंह रावत,अशोक अरोड़ा,रोशन लाल गुप्ता,बलबीर सिंह चौधरी,पुन्ना राम,अनूप सिंह चवाहण,रोहतास खोखर,ऋषिपाल शर्मा, अशोक यादव,लक्ष्मण नेगी,हुसैन लाल,प्रीतम सिंह,मुकेश कुमार,सीटू के नेता ओ पी माटा,मीड-डे-मील वर्कर यूनियन की जिला उप प्रधान नीलम रानी,सुरेंद्र काम्बोज,सुनील कुमार,अजय कुमार व हेमसा से गुरुनाम सिंह शामिल रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.