May 5, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया : पुलिस अधीक्षक करनाल शशांक कुमार सावन के कुशल मार्गदर्शन में कार्य करते हुए जिला पुलिस की एंटी ऑटो व्हीकल थेक्ट टीम ने मोटरसाइकिल चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है और गिरफ्तार किए गए आरोपियों के कब्जे से विभिन्न थाना क्षेत्रों से चोरीशुदा आठ मोटरसाइकिल बरामद की गई है।

इस संबंध में उप पुलिस अधीक्षक करनाल-2 गौरव फोगाट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जानकारी देते हुए बताया कि कल दिनांक 6 मई 2023 को एंटी ऑटो व्हीकल थेफ्ट इंचार्ज उपनिरीक्षक रोहतास की अध्यक्षता में टीम द्वारा आरोपी 1. रणजीत महतो वासी गली आरके पुरम करनाल 2. राहुल वासी रामनगर करनाल हाल खेड़ा छपरा करनाल व 3. आरोपी बिजेंद्र वर्मा वासी गांव सिरसी जिला करनाल को चोरी की मोटरसाइकिलों सहित विभिन्न स्थानों से विश्वसनीय सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ में आरोपी रणजीत महतो ने बताया कि उसने नवंबर 2022 में एक मोटरसाइकिल थाना सिविल लाइन करनाल के एरिया से व अप्रैल 2023 में एक मोटरसाइकिल थाना सदर करनाल से चोरी की थी। आरोपी पहले भी मोटरसाइकिल चोरी, स्नैचिंग व लड़ाई झगडे के मामलों में बाल सुधार गृह अंबाला व मधुबन में रह चुका है। आरोपी राहुल ने बताया कि सितंबर 2019 में एक मोटरसाइकिल थाना शहर करनाल के एरिया से, अक्टूबर 2021 में एक मोटरसाइकिल थाना सदर के एरिया से व एक मोटरसाइकिल मार्च 2023 में थाना शहर के एरिया से चोरी की थी।

इसके अलावा आरोपी विजेंद्र वर्मा ने बताया कि उसने अप्रैल व मई 2023 में थाना सेक्टर 32-33, थाना सदर व थाना सिविल लाइन के एरिया से मोटरसाइकिल चोरी की कुल तीन वारदातों को अंजाम दिया था। आरोपी के खिलाफ पहले भी मोटरसाइकिल चोरी करने के करीब पांच मामले दर्ज हैं और इन मामलों में आरोपी सजा भी काट चुका है।

इस प्रकार तीनों आरोपियों से जिला करनाल के विभिन्न थाना क्षेत्रों से मोटरसाइकिल चोरी की आठ वारदातों को अंजाम देने बारे खुलासा हुआ और आरोपियों के कब्जे से कुल आठ मोटरसाइकिल बरामद की गई। तीनों आरोपियों को आज पेश अदालत करके न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

आरोपियों से पूछताछ व अन्य विश्वसनीय साक्ष्यों के आधार पर खुलासा हुआ कि आरोपी आदतन अपराधी हैं। नशा करने व जल्दी पैसा कमाने के लालच में मोटरसाइकिल चोरी की वारदातों को अंजाम देते हैं। आरोपी पहले बिना पार्किंग के या पार्कों के आसपास खड़ी मोटरसाइकिलों की रैकी करते हैं और मौका लगते ही लाॅक लगी मोटरसाइकिलों में डुप्लीकेट चाबी लगाकर लाॅक खोलकर और लाॅक खुली हुई मोटरसाइकिलों को डायरेक्ट करके चोरी करके मौके से फरार हो जाते थे।

करनाल पुलिस की आमजन से अपील है कि अपने दोपहिया वाहन में अच्छी क्वालिटी के लॉक लगवा कर रखें और अपने वाहन को ज्यादा सुरक्षित रखने के लिए अपने दो पहिया वाहन में व्हील लाॅक भी अवश्य लगवा कर रखें और हो सके तो अपने वाहन में जीपीएस भी लगवा कर रखें। अपने वाहन को हमेशा सुरक्षित जगह पर या अधिकृत पार्किंग में ही खड़ा करें। वाहन चोरी होने की स्थिति में जल्द से जल्द करनाल पुलिस को सूचित करें। ताकि आपके वाहन को ट्रेस करके जल्द से जल्द आरोपी को गिरफ्तार किया जा सके।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.