September 29, 2024

करनाल/कीर्ति कथूरिया : जिला पुलिस करनाल की सीआईए वन की टीम द्वारा दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है, जिन्होने दिनांक 15 दिसम्बर 2022 को पुलिस चौकी निलोखेडी के एरिया से एक मूंगफली की रेहडी लगाने वाले व्यक्ति से चाकू के बल पर उससे नगदी व उसका मोबाइल फोन छीनने की वारदात को अंजाम दिया था।

कल दिनांक 05 अप्रैल 2023 को मुख्य सिपाही सुरेन्द्र सिंह सीआईए वन की अध्यक्षता में टीम द्वारा आरोपी प्रवीन उर्फ बिना पुत्र रमेश चंद वासी गांव बुटाना जिला करनाल व साहिल उर्फ चीलबाज पुत्र शीशपाल वासी सिकरी कालोनी थाना बुटाना जिला करनाल को विश्वसनीय सूचना पर जीटी रोड बुटाना से गिरफ्तार किया गया।

आरोपियों से पूछताछ व अन्य विश्वसनीय साक्ष्यों के आधार पर जांच में खुलासा हुआ कि आरोपी शराब का नशा व अय्याशी करने के आदी हैं। आरोपियों के पास शराब का नशा करने के लिए पैसे नही थे। इसलिए आरोपियों ने छीनाझपटी की वारदात को अंजाम दिया।

जांच में यह भी खुलासा हुआ कि आरोपी प्रवीन के खिलाफ पहले एक मामला इसराना जिला पानीपत में लडाई-झगड़े का व आरोपी साहिल के खिलाफ पहले एक मामला थाना बुटाना जिला करनाल में चोरी करने का दर्ज है। आरोपियों के कब्जे से वारदात में छीना गया मोबाइल फोन व वारदात में इस्तेमाल मोटरसाईकिल को बरामद कर लिया गया है। शिकायतकर्ता से छीनी गई नगदी को आरोपियों ने शराब पीने व अपने शौक पूरे करने में खर्च कर दिया था।

इस वारदात के संबंध में शिकायतकर्ता पवन कुमार पुत्र धनपत वासी बरेली उत्तर प्रदेश हाल किराएदार कोसी राम फैक्ट्री निलोखेडी ने दिनांक 15 दिसम्बर 2022 को पुलिस चौकी निलोखेडी में शिकायत दी। जिसमें उसने बताया कि वह उक्त फैक्ट्री के बाहर मूंगफली की रेहडी लगाता है।

दिनांक 15 दिसम्बर को रात के समय एक बाईक पर सवार दो अज्ञात लडके आए और उससे चार किलोग्राम मूंगफली खरीदी। आरेापियों ने रेहडी वाले से कहा कि हमारे पास पैसे नही है। हमारी बाईक पर बैठ हम तुझे बस अड्डे पर स्थित अपनी दुकान से पैसे देंगे।

शिकायतकर्ता उनकी बाईक पर बैठ गया लेकिन आरोपियों ने बस अड्डे के पास बाईक नही रोकी और उसे जीटी रोड पर एक सुनसान जगह पर ले गए। जिसके बाद आरोपियों ने उसको चाकू दिखाकर उससे करीब 19 हजार रूप्ये की नगदी व उसका मोबाइल फोन छीन लिया और उसे वंही छोडकर मौका से फरार हो गए। इस संबंध में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ थाना बुटाना में धारा 379ए आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया। आरोपियों को आज पेश अदालत करके न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.