Advertisement


24 दिसंबर,2017 को माननीय ग्रहमंत्री भारत सरकार एंव माननीय मुख्यमंत्री हरियाणा द्वारा गुरूग्राम में स्टुडेंट कडेट कार्यक्रम का शुभारंभ करेगें। यह कार्यक्रम एक राष्ट्ीय स्तर का कार्यक्रम है, जिसमें सभी राज्यों व केन्द्र-शासित प्रदेषों के करीब 5,000 कडेट एवं कार्यक्रम प्रभारी व अधिकारी भाग लेगें। इस कार्यक्रम का मंच संचालन स्कुली छात्र/छात्राएं द्वारा किया जाएगा। प्रतीभाषाली और सक्ष्म छात्र/छात्रा की पहचान व चयन हेतू , 5,दिसंबर से 15,दिसंबर के दौरान एक आन लाइन प्रतिभा खोज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। जिसमें कक्षा आठ से लेकर कक्षा बारहं तक के छात्र/छात्राएं भाग ले सकेगें। इसके लिए हरियाणा पुलिस द्वारा एक वैबसाइट studentpoliecadet.in पर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं व अपना मंच संचालन/ऐंकरिंग का दो मिनट का विडियों तैयार करके facebook.com/studentpoliecadetprogram
 पर अपलोड कर सकते हैं। जिसका विषय स्टुडेंट पुलिस कडेट प्रोग्राम की उपयोगिता बारे हो। अपलोड विडियों में से निर्णायकों की टीम द्वारा समीक्षा कर सर्वश्रेष्ठ दो छात्रों व दो छात्राओं का चयन करेगें। चयनित विद्यार्थी 24,दिसंबर को गुरूग्राम में स्टुडेंट पुलिस कडेट कार्यक्रम के राष्ट्ीय शुभारंभ पर मंच संचालन करेगें।
    इस कार्यक्रम से कडेटस, पुलिस, समाज व राष्ट् सभी को लाभ होगा, कडेटस को पुलिस तंत्र और इसकी कार्यप्रणाली के बारे में जानने व समझने का मौका मिलेगा। उन में यह समझ विकसीत होगी कि समाज को व्यवस्थीत ढं़ग से चलाने के लिए आवष्यक है कि कानुन की स्वेक्षा से पालना की जाए और एक जागरूक, जिम्मेवार व अनुषासित नागरिक बना जाए।
    आज इसी कड़ी के दौरान जिला पुलिस करनाल के उप-पुलिस अधीक्षक, मुख्यालय श्री राजकुमार व प्रबंधक महिला थाना करनाल उप-निरीक्षक पवना देवी व श्रीमती स्नेहलता मुख्यअध्यापिका राजकीय उच्च विद्यालय सै0-13 करनाल द्वारा विद्यालय के प्रांगण में विद्यार्थीयों को उपरोक्त कार्यक्रम के बारे में संबोधन कर उनकों इस कार्यक्रम प्रतिभागी बनने के लिए प्रेरित किया। संबोधन के दौरान स्कुल के करीब 300 बच्चों ने स्कुल स्टाफ के सदस्यों ने इसे बड़े ध्यान पूर्वक सुना। स्कुल की मुख्यअध्यापिका द्वारा पुलिस व सरकार के इस अनुठे प्रयास को सराहा गया और आष्वासन दिया कि हम विद्यार्थीयों को अच्छा प्रषिक्षित कर इस कार्यक्रम में भाग अवष्य लेगें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.