March 3, 2024


रविवार को नीलोखेड़ी विधायक भगवानदास कबीरपंथी द्वारा निसिंग क्षेत्र में स्थित गांव बस्तली में भूमिपूजन का 6 एकड़ भूमि में बनने वाले खेल स्टेडियम का निर्माण कार्य शुभारम्भ करवाया। इस मौके पर ग्राम पंचायत बस्तली द्वारा, ग्रामवासियों द्वारा व स्थानीय क्षेत्र निवासियों द्वारा विधायक का बस्तली पहुँचने पर जोरदार स्वागत किया गया। जनसभा को सम्बोधित करते हुए विधायक कबीरपंथी ने कहा कि निसिंग क्षेत्र के युवाओं के लिए खेल स्टेडियम बहुत शानदार तोहफा है जो युवाओं  के मानसिक एवं शारीरिक विकास हेतु लाभकारी सिद्ध होगा । इस खेल स्टेडियम में 400 मीटर का रनिंग ट्रैक, वॉलीवाल ग्राउंड, फूटबाल ग्राउंड, कोच और रेस्ट रूम की सुविधा मिलेगी । जो बच्चे आजतक सड़कों पर दौड़कर प्रैक्टिस करते रहें है उन्हें अब खेल स्टेडियम में जगह उपलब्ध होगी। साथ ही भाजपा सरकार ने खेल नीति में सुधार एवं खेलों को प्रोत्साहित किया है जिससे प्रतिभाशाली खिलाडियों को मंच मिल गया है अभी सितम्बर माह में ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी ने पूरे हरियाणा में खेल महाकुम्भ का आयोजन करवाया जिसमे 6 लाख से ज्यादा खिलाड़ियों ने भाग लिया।
विधायक ने कहा कि पहले की सरकारों द्वारा करवाया विकास कहीं दिखाई नहीं देता एक जिला छोड़ दो तो पूरा हरियाणा का विकास सिर्फ कागजों में ही समिट कर रहा गया था। पर भाजपा सरकार ने पूरे हरियाणा को एक नजर से देखा, सबका साथ-सबका विकास के सूत्र को लेकर चल रही सरकार ने पूरे हरियाणा में समान विकास करवाया है । प्रदेश में 22 नए कालेजों की सौगात मुख्यमंत्री जी द्वारा पूरे हरियाणा को दी गईं और आगे ओर भी संख्या इसमें जोड़ी जाएगी जिसमें निसिंग में भी मैपिंग के आधार पर कालेज के निर्माण होगा।
विधायक ने कहा कि आज युवाओं को प्रदेश में हर सम्भव सहायता उनके भविष्य के विकास के लिए मुहैया करवाई जा रही है जिला स्तर के सभी खेल स्टेडियमों में संटेटिक ट्रैक और रेस्ट रूम की सुविधाएं दी जानी तय हुई है। युवाओं के हितों को अगर किसी सरकार ने ध्यान रखा है तो वह भाजपा सरकार है। इस मौके पर एक्स ई इन पंचायती राज रामपाल, उपमंडल अधिकारी परमिंदर सिंह, मंडल अध्यक्ष निसिंग महिपाल राणा, संजय राणा, सरपंच बस्तली प्रदीप कुमार , राजिंदर भाम्भरी, सतनारायण शर्मा, ब्लॉक चेयरमैन हुकम सिंह राणा, किसान मोर्चा मंडल अध्यक्ष विनोद राणा, सुरेंदर कुमार, सुरेश कुमार आदि भाजपा नेता और भारी संख्या में स्थानीय निवासी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.