May 5, 2024

करनाल। घरौंडा विधायक हरविंद्र कल्याण ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किए गए केंद्रीय आम बजट को शक्तिशाली भारत के निर्माण का बजट बताया है। उन्होंने कहा कि यह आम बजट अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ कर देश को आत्मनिर्भर बनाने वाला, आम जनता की आकांक्षाओं पर खरा उतरने वाला सर्वहितकारी व जनहितकारी बजट है।

स्वर्णिम भारत को ध्यान में रखकर बनाए गए इस बजट में जहां किसानों को राहत मिलेगी वहीं युवाओं के लिए रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। यही नहीं महिलाओं के सशक्तिकरण, किसानों की समृद्धि, देश में आधुनिकीकरण डिजिटलकरण, निवेश, हेल्थ, रक्षा, बैकिंग, शिक्षा, उद्योग सहित कई क्षेत्रों में विकास लाने की तस्वीर साफ दिखाई दे रही है।

बजट में घर बनाने, किसानों, कर्मचारियों को रियायत, दिव्यांगजनों के माता पिता को टैक्स में छूट, छोटे व्यापारियों व कर क्षेत्रों में महत्वपूर्ण ऐलान कर वित्त मंत्री ने अपनी गहन दूरदर्शी सोच का परिचय दिया है। सरकार ने करदाता पर विश्वास जताया है। क्रिप्टो करेंसी को मान्यता देकर 30 प्रतिशत टैक्स लगाया है। बजट में महिला से लेकर आम व्यक्ति तक सभी का हित सोचा गया है।

विधायक कल्याण ने कहा कि इस ऐतिहासिक बजट के कारण गतिशील योजना से देश नवनिर्माण की ओर आगे बढ़ेगा, इस आम बजट के लिए विशेष रूप से भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बधाई के पात्र हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.