May 3, 2024

कोरोना काल में पत्रकारों के निधन पर उनके परिजनों को सम्मानजनक मुआवजा राशि मिले, कैशलेस सुविधा मिले और पत्रकारिता के पेशे की गरिमा को बनाए रखने में सभी पत्रकार सहयोग करें, रचनात्मक प्रशिक्षण कार्यशालाएं और बड़े आयोजन हों, इन मुद्दों को लेकर हरियाणा पत्रकार संघ की जिला कार्यकारिणी सदस्यों की पहली बैठक अध्यक्ष केबी पंडित की अगुवाई व जिलाध्यक्ष संदीप साहिल के संयोजन में हुई।

चर्चा के दौरान ये अध्यक्ष केबी पंडित ने कहा कि आने वाले समय नवोदित व पत्रकारिता जगत से जुड़े पत्रकारों के लिए वर्तमान कोरोना समय व स्थितियों के संभलने के बाद प्रशिक्षण कार्यशालाओं का आयोजन किया जाएगा। सोशल मीडिया की ऐसी पोस्टें जो किसी का अहित करती हैं ऐसी पोस्टों पर नजर रखी जाएगी, इसके लिए संघ की स्क्रूटनी कमेटी बनाई जाएगी। पीत पत्रकारिता को संरक्षण नहीं दिया जाएगा।

जिलाध्यक्ष संदीप साहिल ने सोशल मीडिया के साथियों से आग्रह किया कि वे अपनी पोस्टों के माध्यम से एक दूसरे पर छींटाकशी ना करें, अपनी साख के लिए खुद जिम्मेदार बनें। सिर्फ टीआरपी के पीछे ना भागें। मौके पर हरियाणा पत्रकार संघ की ओर से हुए पत्रकारिता गौरव अवार्ड के सफल आयोजन की बधाइयां दी गई और माननीय राज्यपाल जी के भाषण से सीखने की बात भी हुई।

यही नहीं आने वाले समय में हरियाणा पत्रकार संघ की ओर से होने वाले बड़े आयोजनों की भी चर्चा की गई और पत्रकारों के दिल की बात भी सुनी गई। सीनियर पत्रकार डा. केके संधू, कमल मिढ्‌ढा, प्रवीण अरोड़ा, केसी आर्य, तेज बहादुर टिक्कू घरौंडा, हरीश मदान असंध, एसएस बावा असंध, बिशपाल राणा, गुलशन मोंगियां असंध, दिलबाग सिंह लाठर घरौंडा, दीपक कांबोज करनाल, सतीश जोशी नीलोखेड़ी, हरिकृष्ण आर्य घरौंडा, कमल दीप-एमएचवन टीवी, प्रदीप मेहता, पलविंद्र सगगु, इंद्रजीत वर्मा, एसके गुरेजा, भगवानदास- फोटोग्राफर, दिनेश अरोड़ा सहित कई वरिष्ठ पत्रकारों ने मुद्दे रखे।

मौके पर सतीश सीकरी, मनीष शर्मा, रजत राणा, हिमांशु नारंग, नीरा माटा, अमन ग्रोवर, संदीप कुमार, पीयूष गुंबर, रचना तलवार, प्रीति तलवार, बख्शीश सिंह, पंकज शर्मा, बंटी फोटोग्राफर, मेहर सिंह, शिवांग रावल सहित कई पत्रकारों ने अपने सुझाव दिए तो इनमे से कईयों ने चुप बैठकर साथियों का समर्थन किया।

तरावड़ी से आए वीरेंद्र जांगड़ा, राजकुमार खुराना, अमित भटनागर, सागर मेहला, शौर्य, सिमरन सहित कई अन्य पत्रकार भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.