April 26, 2024

जिला पुलिस करनाल की डिटेक्टिव स्टाफ की टीम द्वारा रिक्शे में से सरसों के तेल की पेटी चोरी करके फरार हो जाने वाले दो बाईक सवार युवकों को गिरफ्तार किया गया। इस वारदात के संबंध में शिकायतकर्ता मनोज कुमार पुत्र ठाकुरदास ने बताया कि उसकी ठाकुर दास ऐंड संस के नाम से गुड मण्डी करनाल में दुकान है। दिनांक 10.12.2021 को उसने सरसों के तेल की 25 पेटी एक रिक्शे में रखकर गुड मण्डी में ही स्थित एक अन्य दुकान पर भेजी थीं।

जब रिक्शा चालक उन तेल की पेटियों को उतार रहा था तो उसी समय दो बाईक सवार अज्ञात आरोपी एक पेटी सरसों के तेल की चोरी करके मौका से फरार हो गये। इस संबंध में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ थाना शहर करनाल में धारा 379 आईपीसी के तहत दर्ज किया गया।

मामले की आगामी तफ्तीश डिटेक्टिव स्टाफ करनाल की टीम को सौंपी गई। दौराने तफ्तीश मुख्य सिपाही कृष्ण कुमार की अध्यक्षता में टीम द्वारा आज दिनांक 20.12.2021 को दोनों आरोपियों 1. पवन उर्फ गुल्लू पुत्र पृथ्वी सिंह व 2. चिराग पुत्र शंकर मैहतो वासियान रामपुरा कटा बाग करनाल को विश्वसनीय सूचना पर मेरठ रोड करनाल से गिरफ्तार किया गया।

मौका पर से आरोपियों के कब्जे से वारदात में इस्तेमाल मोटरसाईकिल व चोरी की गई सरसों के तेल की पेटी बरामद की गई। आरोपी सरसों के तेल की पेटी को बेचने की फिराक में घूम रहे थे। पूछताछ में आरोपियों द्वारा उपरोक्त वारदात को अंजाम देने बारे खुलासा किया गया।

आरोपियों ने बताया कि वह स्मैक का नशा करने के आदी हैं। इसी नशा पूर्ति के लिये रूप्ये कमाने के लिये चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। जांच में खुलासा हुआ कि आरोपी इस तरह की चोरी करने के आदतन अपराधी हैं। सामान से भरे रिक्शे आदि में से सामान चोरी करके मोटरसाईकिल पर रखकर मौका से फरार हो जाते हैं।

आरोपियों के खिलाफ पहले भी इसी तरह की चोरी व स्नैचिंग के कई मामले दर्ज रजिस्टर हैं। इन मामलों में आरोपी जमानत पर बाहर चल रहे थे। आरोपियों को आज पेश अदालत करके न्यायिक हिरासत में भेजा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.