April 28, 2024

दिनांक 26.06.2021 को बाईक सवार कुछ अज्ञात आरोपियों द्वारा कटा बाग करनाल के एरिया से ज्वेलर अजय कपुर पुत्र रामनाथ कपुर वासी अर्जुन गेट जिला करनाल व उसके पिता रामनाथ से पिस्तौल के बल पर उनका सोने-चांदी के जेवरात से भरा बैग लूटने की वारदात को अंजाम दिया गया था। ज्वेलर अजय कपुर के अनुसार उस बैग में भारी मात्रा में सोेने व चांदी के जेवरात थे। इस संबंध में अजय उपरोक्त के ब्यान पर बाईक सवार अज्ञात आरोपियों के खिलाफ थाना सैक्टर-32/33 करनाल में मामला दर्ज किया गया व धारा 379ए, 392, 397, 201, 120बी, 34 आईपीसी व आर्म्स एक्ट की धाराओं के तहत कार्यवाही अमल में लाई गई।

मामले की गंभीरता को देखते हुये मामले की आगामी तफ्तीश सीआईए-01 करनाल की टीम को सौंपी गई। दौराने तफ्तीश सीआईए-01 इंचार्ज निरीक्षक श्री दीपेंद्र सिंह के नेतृत्व व उप निरीक्षक जयपाल की अध्यक्षता में कार्य करते हुये टीम द्वारा दिनांक 30.06.2021 को

* तीन आरोपियों 1. ललित पुत्र दिनेश शर्मा 2. ओमकार पुत्र राजेंद्र राणा वासियान गली न0.1 पृथ्वी विहार करनाल व 3. युगल उर्फ योगी पुत्र सुरेंद्र वासी धानाकला जिला हांसी को विश्वसनीय सूचना पर मेरठ रोड एरिया पुलिस चौकी मंगलौरा से गिरफ्तार किया गया।

*आरोपियों के कब्जे से वारदात में इस्तेमाल पल्सर मोटरसाईकिल व 02 किलोग्राम चांदी के जेवरात बरामद किये गये।

* आरोपियों को दिनांक 01.07.2021 को पेश अदालत किया जाकर पुलिस रिमाण्ड हासिल किया गया था। दौराने रिमाण्ड पूूछताछ में आरोपियों द्वारा खुलासा किया गया कि उनके दो साथी रवि वासी कटा बाग व सागर वासी पृथ्वी विहार ने ज्वैलर अजय व उसके पिता रामनाथ की रैकी की थी। आरोपी रवि व सागर ने ही उपरोक्त आरोपियों को बताया कि अजय व उसका पिता इस दिन, इस समय भारी मात्रा में सोने-चांदी के जेवरात लेकर फेरी लगाने आते है जिनको लूटने पर भारी मात्रा में सोना-चांदी मिल सकता है और एक ही लूट की वारदात को अंजाम देेकर एक ही बार में अमीर बन सकते हैं।

जिस पर मामले में कार्यवाही करते हुये उप निरीक्षक जयपाल की अध्यक्षता में ही टीम द्वारा दिनांक 07.07.2021 को रैकी करने वाले

*दोनों आरोपियों 1. रवि पुत्र अतर सिंह वासी कटाबाग करनाल व 2. सागर पुत्र रामबीर वासी पृथ्वी विहार जिला करनाल

* को विश्वसनीय सूचना पर रावर रोड नजदीक चप्पल फैक्ट्री से गिरफ्तार किया गया।

*आरोपियों के कब्जे से 03.25 किलोग्राम चांदी के जेवरात, 10 तोले सोने के जेवरात, वारदात में इस्तेमाल एक पिस्तौल 315 बोर व 02 जिंदा कारतूस बरामद किये गये।

* पूछताछ में आरोपियों द्वारा उपरोक्त वारदात को पूर्व गिरफ्तार आरोपियों के साथ मिलकर व उपरोक्त ज्वेलर की रैकी कर वारदात को अंजाम देने बारे खुलासा किया गया। सभी पांचो आरोपियों को आज पेश अदालत किया जाकर न्यायिक हिरासत में भेजा गया।

*मामले में कुल बरामदगीः- 05.25 किलोग्राम चांदी के जेवरात, 10 तोले सोने के जेवरात, वारदात में इस्तेमाल एक पल्सर मोटरसाईकिल, एक अवैध पिस्तौल 315 बोर व 02 जिंदा कारतूस।*

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.