April 18, 2024

हरियाणा पुलिस अकादमी मधुबन में 280 नए कांस्टेबल की ट्रेनिंग पूरी होने के बाद आज हुई पासिंग आउट परेड में DGP हरियाणा मनोज यादव पहुँचे , देखें करनाल ब्रेकिंग न्यूज पर DGP Live – Share Video

पासिंग आउट परेड कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर DGP हरियाणा मनोज यादव पहुंचे। जिन्होंने नए पुलिस कर्मियों को कानून का पालन करते काम करने की प्रेरणा दी, वहीं उनकी तरफ से गृह सचिव को IB में जाने के लिए लिखे हुए पत्र पर कहा कि प्रक्रिया चल रही है, इससे ज़्यादा मैं कुछ नहीं कहूंगा।

इसी परेड और शपथ के साथ हरियाणा पुलिस में 280 जवान शामिल हो गए, नए 61 महिला कांस्टेबल और 219 पुरुष कॉन्स्टेबल अब हरियाणा पुलिस के ड्यूटी देते हुए नज़र आएंगे। इन्होंने अपनी 11 महीने कड़ी ट्रेनिंग इस कोविड के समय के दौरान पूरी कर ली, आज पासिंग आउट परेड औऱ दीक्षांत समारोह के दौरान हरियाणा के DGP मनोज यादव ने इन सबकी हौंसला अफजाई की।

DGP ने कहा कि सभी ने जवानों को मेहनत और कर्तव्य के साथ काम करना है, मानसिक और शारारिक तौर पर स्वस्थ रहना है , अपनी वाणी पर संयम बरतना है । वहीं DGP ने यर भी कहा कि कोविड के दौरान हरियाणा पुलिस ने बेहतरीन काम किया , डर से परे कंटेन्मेंट जोन से लेकर सड़कों पर पुलिस कर्मी तैनात रहे , बहुत से पुलिस कर्मी इस दौरान बीमार पड़े और कई ने अपनी जान गवाई पर किसी ने हिम्मत नहीं हारी और जनता के लिए काम करते रहे।

वहीं पिछले दिनों एक विवाद सामने आया था जो DGP मनोज यादव और गृह मंत्री अनिल विज से जुड़ा हुआ था ,DGP मनोज यादव ने गृह सचिव को खत लिखा हुआ है कि वो वापिस IB में आना चाहते हैं जब इस पर उनसे प्रश्न पूछा गया कि अब ये खत सार्वजनिक हो चुका , प्रक्रिया चल रही है , बाकी ज़्यादा मैं इस पर नहीं बोलूंगा, वहीं जब उनसे पूछा गया कि राजनीतिक दबाव के बाद पुलिसकर्मी किस तरीके से काम करते हैं तो उन्होंने कहा कि हम बस यही सिखाते हैं कि कानून का पालन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं हरियाणा के कार्यकाल से संतुष्ट हूँ , मुझे मेरे साथियों का अच्छा सहयोग मिला है। DIAL 112 को लेकर काम चल रहा है और आने वाले 10 दिनों में सीएम के साथ मिलकर उसको जन सेवा में समर्पित किया जाएगा।

बहराल नए कॉन्स्टेबल ट्रेनिंग पूरी करने कर बद खुश हैं, इस खुशी के साथ अब उनके कंधों पर एक बड़ी जिम्मेदारी आ गई है जिसको लेकर उन्हें काम करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.