Advertisement


करनाल इंद्री यमुनानगर स्टेट हाईवे बना खूनी हाईवे ,तेज रफ़्तार ओवरलोडिड ट्रक ने बाईक सवार परिवार को कुचला ,महिला समेत 2 मासूम बच्चों की गई इस हादसे में जान ,दर्दनाक हुए इस हादसे की पूरी लाईव वीडियो CCTV कैमरे में हुई कैद ,सालों से उठ रही इंद्री यमुनानगर स्टेट हाईवे को चौड़ा व फोर लेन किये जाने की मांग ,वही इस खूनी हाईवे पर 24 घंटे टफ रफ़्तार से चलते है रेते व बजरी से भरे हुए ओवरलोड ट्रक ,RTA व माईनिंग विभाग समेत पुलिस प्रशाशन पर भी उठ रही उंगलिया ,देखें यह दर्दनाक बड़ी खबर व ज्यादा से ज्यादा करें शेयर – खूनी स्टेट हाईवे ने लील ली 3 और जिंदगिया ,करनाल यमुनानगर रोड स्थित गांव समौरा के नजदीक कल सुबह ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई थी वही दो बच्चों सहित बाइक चालक महिला का पति गंभीर रूप से घायल हो गया था ,घायलों को इलाज के लिए कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज के ट्रामा सेंटर में दाखिल कराया गया था जहां से महिला के शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया था वही गंभीर रूप से घायल हुए लड़का और लड़की को पी जी आई चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया था जहाँ उन दोनों ने भी शाम को दम तोड़ दिया !

वही आप इस हुए सड़क हादसे की लाईव तस्वीरें भी अपनी टी वी स्क्रीन पर देख सकते है की किस तरह तेज रफ़्तार दो ट्रकों के बिच में चल रही बाईक को ट्रक ने कुचल दिया और फरार हो गया ,हादसा इतना दर्दनाक था की आस पास खड़े सभी लोग तुरंत मौके पर इख्ठा हो गए और पुलिस और एम्बुलेंस को जानकारी दी गई ! वही हादसा होने के बाद कुछ ही दुरी पर से ट्रक और ट्रक चालक को पुलिस ने काबू कर लिया है और उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है ! हम आपको बता दे की करनाल इंद्री का यह स्टेट हाईवे सिंगल रोड़ हाईवे है जो एक खुनी हाईवे के नाम से भी जाना जाता है यहाँ रोजाना कोई न कोई इसी तरह का हादसा पेश आता है

क्यूंकि इस रोड पर 24 घंटे दिन रात माईनिंग रेत व बजरी से भरे ट्रक तेजी से चलते हुए नजर आते रहते है जिस तरफ नाही कभी RTA विभाग व माईनिंग विभाग ने कोई कारवाही की और नाही कभी पुलिस ने ,वही इसी हाईवे पर इन्हीं अधिकारियों ,खनन माफियाओं व कुछ नेताओं के इशारे पर यह सभी रेते और बजरी की लोडिड गाड़िया बगैर चेकिंग के यहाँ से गुजरती है जिनसे इसी तरह के पहले भी कई हादसे पेश आ चुके है ! वही हमारी पड़ताल में यह भी सामने आया है की यह सभी माईनिंग की गाड़ियों से भरे हुए ट्रक इसी हाईवे पर जगह जगह बने ढाबों पर रुके रहते है और जब इन्हें खनन माफिया सिग्नल देते है तब यह एक साथ सभी ट्रक इसी तरह से तेजी से हाईवे को क्रॉस कर जाते है ! वही इस सिंगल रोड़ खूनी स्टेट हाईवे को सालों से चौड़ा व फोर लेन किये जाने की मांग इंद्री व करनाल वासियों की तरफ से की जाती आ रही है सभी सरकारों व विधायकों ने अपने मेनिफेस्टो में भी यह वादा किया

लेकिन जो आज तक पूरा नहीं हुआ है ,पिछले एक साल से कुछ काम शुरू हुआ है पेड़ काटे जाने का वह भी बड़ी ही धीमी गति से चल रहा है ! मिली जानकारी अनुसार मृतक इंद्री के गांव जोहड़ माजरा के रहने वाले थे जिसमें घायल नवीन(38) अपनी पत्नी ललीता (34) बेटे लविस (10) व बेटी गनिष्ठा(8) सहित बाइक पर सवार होकर करनाल की ओर जा रहा था !

जैसे ही वह गांव समौरा के नजदीक पहुंचा तो पीछे से तेज गति से आ रहे ट्रक चालक ने उनकी बाइक को टक्कर मार दी, हादसे में ललिता की मौके पर ही मौत हो गई ! जबकि मृतिका का पति नवीन, बेटी घनिष्टा और बेटा लविश गंभीर रूप से घायल हो गए ,घायलों को इलाज के लिए कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉ लेज के ट्रामा सेंटर में दाखिल कराया गया ! जहां से दोनों बच्चों की हालत ज्यादा गंभीर होने पर उन्हे पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया था जहाँ बीती शाम दोनों बच्चों ने भी दम तोड़ दिया !

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.