Advertisement


सोमवार को आल इंडिया वैश फेडरेशन की तरफ से आज करनाल के  होटल ज्वैल्स के तारा हॉल में फैशन लाइफस्टाइल करवा एवं  दिवाली मेले के ऊपर एक प्रदर्शनी लगाई गई।  इस प्रदर्शनी का शुभारंभ करनाल के सांसद अश्वनी चोपड़ा की धर्मपत्नी किरण चोपड़ा द्वारा किया गया जिनके साथ सुनीता अरोड़ा ,कमिश्नर कॉर्पोरेशन यमुनानगर ,पंकज गोयल, वाईस चेयरमैन म्युनिस्पल कमेटी तरावड़ी भी मौजूद रहे। इस प्रदर्शनी में कुल 40  स्टॉल लगाई गई, जिसमें खादी से संबन्घित ,होम मेड्स आइटम्स ,महिला ज्वैलरी, महिला परिधान, क्रॉकरी, हैंडलूम, हैंडीक्राफ्ट एवं कास्टमेटिक प्रोडक्टस आदि के स्टॉल लगाए गए।

          

इस प्रदर्शनी में एक विशेषता यह रही कि सभी स्टॉल महिलाओं द्वारा लगाए गए जो कि सभी अपने घरों में यह काम करती हैं, प्रदर्शनी में प्रत्येक आधे  घंटे में 500 रुपये तक की खरीददारी करने वाले के लिए लक्की ड्रा कूपन रखा गया, अंत में दो बड़े बम्पर इनाम ओ पे एस जेवेलर की तरफ से दो चांदी के सिक्के भी इनाम में दिए गए। किरण चोपड़ा ने कहा आज समाज में इस प्रकार के कार्य करने से महिलाओं में आत्म-सम्मान बढ़ता है। उन्होंने कहा कि आज महिला किसी भी क्षेत्र में पुरुषों से कम नहीं है और हर क्षेत्र में वह पुरुषों से कंधे से कंधा मिलाकर चलती है। महिलाओं ने समाज में अपनी एक अलग पहचान बनाई है, उन्होंने कहा कि हमारे देश की बेटियों ने भी भारत का नाम आज पूरे विश्व में गर्व से ऊंचा किया है,ऐसी बेटियों एवं महिलाओं से हर किसी को सीख लेने की जरुरत है। इस अवसर पर उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित सभी महिलाओं को करवा चौथ ,दिवाली उत्सव  की बधाई भी दी। इस प्रदर्शनी में आने वाली सभी महिलाओं ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया, समय-समय पर इस प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन करके महिलाओं को आगे बढऩे का मौका देती है।

                      

कार्यक्रम का आयोजन आल इण्डिया वैश्य महासम्मेलन की महिला विंग की प्रधान आशा गोयल और उनकी साथी अन्य सदस्यों की तरफ से किया गया था। वही इस प्रदर्शनी में हजारो की संख्या में लोग इस मेले में आए और खूब खरीदारी की, आई  हुई सभी महिलाओ ने प्रदर्शनी की खूब तारीफ की और भविष्य में भी इस संस्था के द्वारा ऐसे ही मेले लगाए जाने की बात भी की।  इस कार्यक्रम में आशा गोयल ,दीपिका जैन ,ममता बंसल ,मीना बंसल ,शशि बंसल ,ममता गोयल ,रेखा गुप्ता ,डॉ निशा गुप्ता ,राखी गुप्ता ,अंजू गुप्ता आदि मौजूद थे।

         

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.