March 29, 2024

कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज करनाल की परिसर में क्षय रोग के संदर्भ में कोर कमेटी मीटिंग का किया गया आयोजन

इसके साथ में संस्थान के विभिन्न विभागों के चिकित्सकों की क्षय रोग के इलाज हेतु एवं राष्ट्रीय क्षय रोग उन्मुलन कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी हेतु कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का उद्घाटन डॉक्टर जगदीश चन्द्र दुरेजा , निदेशक महोदय कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज करनाल द्वारा किया गया ।

उन्होंने बताया कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा दिया गया सन – 2025 तक टी बी मुक्त भारत का लक्ष्य को साकार करने हेतु सभी चिकित्सकों का उत्साह वर्धन किया एवं क्षय रोग की इलाज प्रणाली को प्रभावी रूप से लागू करने हेतु चिकित्सकों को आगाह किया ।

इसके उपरांत डॉक्टर निवेश अग्रवाल, चिकित्सा अधीक्षक, कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज करनाल ने सभी आए गणमाननीय चिकित्सकों एवं वक्ताओं का स्वागत किया एवं अस्पताल में शरीर के प्रत्येक अंग की टीबी का अस्पताल में मुफ्त इलाज सुनिश्चित करने बारे में बताएं उन्होंने चिकित्सकों को दवाई प्रतिरोधक टीबी का इलाज हेतु सभी सुविधाएं जल्द ही अस्पताल में शुरू करने के लिए आश्वासन दिया।

डा० गौरव कम्बोज उप चिकित्सा अधीक्षक ने कार्यक्रम को आयोजित सचिव के तौर पर संयोजित किया। कार्यक्रम में डॉ कपिल चिल्लाना , डॉ असीम तिवारी ने वक्ता के रूप में श्रोतागणों का ज्ञानवर्धन किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.