April 20, 2024

दयाल सिंह पब्लिक स्कूल दयाल सिंह कॉलोनी करनाल के तत्वावधान में सरदार दयाल सिंह मजीठिया की पुण्यतिथि के अवसर पर भजन गायन ई प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें करनाल के विभिन्न विद्यालयों ने भाग लिया। इस प्रतियोगिता में दयाल सिंह पब्लिक स्कूल, सेक्टर 7 की टीम ने प्रथम पुरस्कार, एसडी मॉडल स्कूल करनाल ने द्वितीय पुरस्कार एवं डीपीएस करनाल ने तृतीय पुरस्कार प्राप्त किया और वहीं सांत्वना पुरस्कार प्राप्त करने वाले स्कूलों में एसबीएस सीनियर सेकेंडरी स्कूल करनाल, जेपीएस अकादमी असंध एवं ओपीएस विद्या मंदिर करनाल शामिल हैं।

इस अवसर पर विद्यालय की शैक्षिक सलाहकार रमेश लाठर एवं प्राचार्य सुषमा देवगन ने सरदार दयाल सिंह मजीठिया जी को श्रद्धांजलि दी और बताया कि प्रत्येक वर्ष सरदार दयाल सिंह मजीठिया जी की पुण्य तिथि के अवसर पर भजन प्रतियोगिता का आयोजन करवाया जाता है।

इस वर्ष कोरोना वायरस के कारण ईप्रतियोगिता का आयोजन करवाया गया। उन्होंने विजेताओं को बधाई दी और कहा कि हमें मजीठिया जी के जीवन चरित को पढ़ना चाहिए जिन्होंने अपना सर्वस्व समाज और देश के लिए समर्पित कर दिया।

आज उनके द्वारा बनाए गए अखबार ट्रस्ट, कॉलेज ट्रस्ट और लाइब्रेरी ट्रस्ट के माध्यम से हजारों-लाखों लोग रोजगार प्राप्त कर रहे हैं और लाखों विद्यार्थी शिक्षा प्राप्त कर चुके हैं और कर रहे हैं। समाज में जन जागरण के लिए समाचार पत्र अपनी अहम भूमिका निभा रहा है।

उनकी दूरदर्शिता और सकारात्मक दृष्टिकोण के कारण जो उन्होंने पौधे लगाए थे आज वे वट वृक्ष का रूप ले चुके हैं। हम उनके प्रति अपनी कृतज्ञता प्रकट करते हैं और सभी से निवेदन करते हैं कि ऐसे महान पुरुष के जीवन से प्रेरणा लें और अपने जीवन को साकार बनाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.