April 17, 2024
  • 15 अगस्त के दिन गांव सौंकड़ा में कबड्डी खेल क्लब की तरफ से रक्तदान शिविर का आयोजन
  • पूर्व विधायक नरेंद्र सांगवान ने भी किया रक्तदान , सौंकड़ा निवासी समाजसेवी भूपिंदर सिंह लाड़ी ने किया उनको सम्मानित

आज 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर गाँव सौकडा नीलोखेड़ी में कबड्डी खेल क्लब की ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया । जिसमें 200 से भी ज़्यादा नौजवान साथियों ने रक्तदान किया । इस रक्तदान शिविर में पूर्व विधायक नरेंद्र सांगवान ने भी पहुँचकर रक्तदान किया !

अगर आप अपने जीवन में रक्त दान करते है तो इसकी मदद से आपको मानव जीवन को बचाने का एक मौका मिल जाता है कई लोग ब्लड डोनेट इसीलिए भी करते है क्योकि इससे वह किसी व्यक्ति के काम आ सके ,रक्तदान हृदय रोग को खत्म करता है !

ब्लड डोनेट करने से पुरुषों में, लगातार रक्तदान शरीर के सही नियंत्रण में लोहे के स्तर को बनाए रखने में मदद करेगा। इससे हृदय रोग भी कम हो जाता है शरीर के कामकाज के लिए लोहा बहुत जरूरी तत्व है।

लेकिन लोहे के अत्यधिक निर्माण के परिणामस्वरूप ऑक्सीडेटिव क्षति हो जाएगी जो कि पुरानी उम्र बढ़ने, हृदय के हमलों और हृदय स्ट्रोक आदि के लिए जिम्मेदार असली अपराधी है।इस लिए हर स्वस्थ व्यक्ति को हर तीन महीने बाद रक्तदान करते रहना चाहिए , रक्तदान शिविर का आयोजन समाजसेवी भुपेंद्र सिंह लाड़ी व कबड्डी खेल क्लब गाँव सौकड़ा के समस्त पदाधिकारियों ने मिलकर अपना काफी सहयोग दिया !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.