Advertisement


जेसीआई करनाल एजाइल की महिला विंग ने शहर के चार स्कूलों में जागरूकता सेमिनार लगाकर बेटियों को स्वच्छता और स्वास्थ्य के प्रति प्रेरित किया। महिला विशेषज्ञ डाक्टरों ने छात्राओं को बीमारियों से बचाव के टिप्स दिए। स्कूली छात्राओं को हाइजीन एवं मेन्सुरल साइकिल के बारे बताया गया।
जेसीरिट विंग की अध्यक्ष शिल्पा आहूजा ने बताया कि यह सेमिनार राजकीय स्कूल सेक्टर 13, श्री कृष्ण परनामी स्कूल, निर्मल धाम स्कूल व ओपीएस विद्या मंदिर में लगाए गए। सेमिनार में डॉ. रचना, डॉ. मंजूषा खुराना, डॉ. प्रियंका मिमानी एवं डॉ. प्रीति सालदी ने छात्राओं को किशोरावास्था में शरीर में होने वाली परेशानियों को विस्तार से समझाया। छात्राओं को बताया किस प्रकार वह बदलते समय में अपने आपको स्वस्थ रखें। कार्यक्रम में मेंटर अमृता अरोडा और प्रकल प्रमुख गरिमा तनेजा रही। इस अवसर पर मीनाक्षी खुराना, सुमन तनेजा, वंशिता बठला, प्रीति भटिया, सुमन चौधरी, नेहा बंसल, सोनिया ढींगरा, कोमल गुप्ता, सलोनी बत्रा, मधु कटारिया, गरिमा वधवा, प्रीति गुलाटी व शोभा शर्मा उपस्थित रहीं।
दूसरी ओर करनाल गोट टैलेंट समारोह के लिए इंडस स्कूल में ऑडिशंस लिए गए। बच्चों ने अपने चयन के लिए भरसक प्रयास किए। जेसीआई करनाल एजाइल के प्रधान गौरव आहूजा ने बताया कि टैलेंट शो का ग्रांड फिनाले 16 सितंबर को प्रेम प्लाजा में होगा। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में समाजसेवी एसपी चौहान शिरकत करेंगे। समारोह में स्पोंसर की भूमिका मदर्स प्राइड, शैमरॉक स्कूल, सारा ज्वैलर्स, हरियाणा ज्वैलर्स, सिंह स्टूडियो और गुडरिच अदा कर रहे हैं। इस अवसर पर शैले चौधरी, विकास बठला, नरेश सलूजा, राजेश ढींगरा, संजय मदान, अमित कांबोज, करण बंसल, नेहा बंसल, अनमोल मित्तल, शालिनी बठला, महिला विंग प्रधान शिल्पा, वंशिता बठला, तरूण चौधरी व रीतू सुर मौजूद रहे।
जेसीआई और फे्रंड एसोसिएशन द्वारा सोमवार को संयुक्त रूप से एक सामाजिक कार्यक्रम के तहत सेक्टर-7 के पार्क में पौधारोपण किया गया,जिसमें जेसीआई के पदाधिकारियों के साथ-साथ फ्रेंड एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने सेक्टर-7 के अलावा अन्य सेक्टरों में भी पौधारोपण किया। इस अवसर पर जेसीआई द्वारा एसोसिएशन के प्रधान धर्म सिंह भारती को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित भी किया गया।
इस मौके पर भारती ने कहा कि पर्यावरण को शुद्ध और स्वच्छ रखना हम सबकी सांझी जिम्मेदारी है। ऐसा करने के लिए हमें समय-2 पर पौधारोपण करना होगा। उन्होंने बताया कि सेक्टर-7 में विभिन्न किस्मों के लगभग 50 पौधे लगाए गए है। इतना ही नहीं लोगों को इस विषय को लेकर जागरूक भी किया जा रहा है कि यदि किसी मजबूरन पेड़ों को काटना भी पड़ गया तो उसकी जगह दो पौधे अवश्य लगाए और उनका पालन-पौषण भी अवश्य करें
इस मौके पर हरीश अग्रवाल,एस के पसरीचा,अंजनी गोयल,कैलास गुप्ता,श्याम लाल काम्बोज,जितेन्द्र डबास,पंकज गुप्ता,बलबीर सिंह बसताड़ा,मेवा सिंह,तेजबीर सिंह,दीवान सिंह,बलजीत सिंह जग्गा आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.