March 29, 2024

करनाल में जापानी हाईटेक टेक्नीक वाली मशीन से शुरू हुआ सेनेटाइज करने का कार्य शुरू ,मेयर रेनू बाला गुप्ता ने की शुरुयात

हारेगा कारोना, जीतेगा करनाल : वैश्विक महामारी कोरोना के चलते बचाव कार्यों में लगी सरकार और समाजसेवी संगठनों के सहयोग से एक बार पुनः मेयर रेनू बाला गुप्ता ने पी.आई. इडस्ट्रिरी की मदद से शहर में शुरू किया सैनिटाइज करने का कार्य। मेयर ने कहा मनोहर लाल सरकार के नेतृत्व में सभी वार्डो में सैनिटाइजर का कार्य पूरा किया का चुका है।

वार्डो में सेनिटाइज़ का कार्य होने के बाद एसेंशियल सर्विसेस के कार्यों के चलते लोगों की सडको पर भागदौड़ बड़ जाने के कारण सार्वजनिक क्षेत्रों या जहा पर भी ज्यादा भीड़ होने का कारण बन रहा है उस क्षेत्र पर नजर बनाए हुए है।

रेनू बाला गुप्ता ने बताया कि कमेटी चौक ( महार्षि वाल्मीकि चौक) पर पी.आई. इडस्ट्रीस के सहयोग से नगर निगम द्वारा जापानी हाई-टेक टेक्नोलॉजी से निर्मित मशीन के द्वारा एक बार पुनः सैनिटाइज करने का कार्य करने कि शुरुवात की। आज इस मशीन को कमेटी चौक से कुंजपुरा रोड़ होते हुए कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज की तरफ से महात्मा गांधी चौक, अग्रसेन चौंक तथा उसके उपरांत नई सब्जी मंडी की तरफ छिड़काव का कार्य शुरू करवाया गया।

इस मशीन कि खासियत बताते हुए पी.आई. इंडस्ट्रीज के अमित पाल (एरिया मैनेजर) ने बताया कि इस मशीन से एक घंटे में 20,000 वर्ग मीटर क्षेत्र को सैनिटाइज कर सकती है। मेयर ने बताया कि यह मशीन का प्रयोग गलियों की चौड़ाई अनुसार 8 फूट के क्षेत्र से लेकर 52 फूट तक एडजस्ट किया जा सकता है।

उन्होंने इस मशीन कि दूसरी सबसे बड़ी खासियत बताते हुए कहा कि इसके स्प्रे क्वालिटी की खूबी है कि यह कम पानी का इस्तेमाल करके अधिक क्षेत्र पर एक समान फॉगिंग करती है।

मेयर ने बताया कि प्रशासन द्वारा अधिकृत वेंडर्स द्वारा सुबह सब्जी मंडी में सब्जी लेने के दौरान भीड़ को अच्छे ढंग से नियंत्रण करने के बावजूद भी सेनिटाइज की प्रक्रिया की जरूरत के मद्देनजर सैनिटाइज करवाया गया। उन्होंने कहा कि कोरोना हरियाणा से हारेगा भारत से भागेगा : मुख्यमंत्री मनोहर लाल मंत्र को जरूरत पूरा किया जाएगा।

मेयर ने कोरोना के बचाव में लगे हुए ऐसे सभी संस्थाओं के साथ-साथ पी.आई. इंडस्ट्रीज का भी इस जापानी हाई-टेक मशीन को निशुल्क उपलब्ध करवाए जाने पर धन्यवाद व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.