April 24, 2024

करनाल उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने बताया कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के 3 प्रचार वाहन गांवों व शहरों में कोरोना वायरस से बचाव के प्रति जागरूक करेंगे। यह वाहन जिले के सभी 434 गांवों व कस्बों में जाकर ऑडियो के माध्यम से कोरोना से जागरूक करेंगे।

बुधवार को लघु सचिवालय के सभागार से उपायुक्त के निर्देशानुसार यह तीनों वाहन रवाना किए गए। यह वाहन जिला के गांवों में जाकर कोरोना वायरस की रोकथाम, बचाव के उपाय के बारे में लोगों को जागरूक करेंगे। मुख्यालय द्वारा वायरस की रोकथाम के लिए रिकॉर्डिंग भेजी गई। इस रिकॉर्डिंग के द्वारा यह टीमें प्रचार-प्रसार कर रही हैं।

एक टीम 30 गांवों को कवर करेगी, प्रतिदिन जिले के 90 से 100 गांवों में कोरोना वायरस से बचाव के बारे में ग्रामीणों को जागरूक किया जाएगा। इसके अतिरिक्त नगरनिगम द्वारा भी करीब 50 टिप्परों द्वारा तथा घरौंडा, असंध, तरावड़ी, निसिंग, इंद्री नगरपालिकाओं में भी नगरनिगम के टिप्परों द्वारा नागरिकों को कोरोना वायरस से बचाव के बारे में जागरूक किया जा रहा है।

उपायुक्त ने बताया कि सबसे जरूरी है कि लोग अपने घरों में रहें और यदि कोई जरूरी कार्य हो तो तभी घर से बाहर निकलें। जिला प्रशासन द्वारा आमजन की जरूरी चीजों के लिए व्यवस्था की गई है। किसी भी व्यक्ति को इस वायरस से घबराने की जरूरत नहीं बल्कि साहस रखने की जरूरत है।

देश व प्रदेश सरकार हम सबके साथ है, जिले में स्वास्थ्य संबंधी पूरी व्यवस्था की गई है, अब तक कोई पॉजिटिव मामला सामने नहीं आया है। उन्होंने बताया कि जिले की जनता अफवाहों से बचे, अपने आपको सुरक्षित रखें, भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में ना जाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.