April 30, 2024

करनाल कुछ दिन पहले पुलिस अधीक्षक करनाल सुरेन्द्र सिंह भौरिया को किसी ने शहर में रेहड़ी, रिक्षा चालकों व फड़ी लगाने वालों से अवैध वसुली करने वालों के संबंध में जानकारी मिली। जिसके बाद पुलिस कप्तान द्वारा प्रबंधक थाना शहर करनाल निरीक्षक हरजिन्द्र सिंह व जिला पुलिस की सुरक्षा शाखा के इन्चार्ज उप-निरीक्षक राजबीर सिंह को जल्द से जल्द अपने सुत्रों के माध्यम से मामले के संबंध में जांच कर आरोपीयों को गिरफतार करने के आदेष दिए।

मामले की जांच के बाद बिती रात दिनांक 18.09.19 को प्रबंधक थाना शहर करनाल निरीक्षक हरजिन्द्र सिंह व उनकी टीम ने सुत्रों के हवाले से प्राप्त सुचना के आधार पर छापामारी करके दो आरोपीयों….. बब्ली पुत्र ओमप्रकाष वासी वाल्मिकी बस्ती अर्जुन गेट करनाल हाल बिल्डिंग टावर नं0-07 रास बसेरा करनाल और राजेष उर्फ राजा पुत्र ओमप्रकाष वासी वाल्मिकी बस्ती अर्जुन गेट करनाल को महाराणा प्रताप चैंक करनाल के पास से गिरफतार किया।

पुलिस द्वारा अपनी सोर्स रिर्पोट के आधार पर दोनों आरोपीयों के खिलाफ मुकदमा नं0- 814/18.09.19 धारा 384,120-बी,506,34 भा.द.स. के तहत दर्ज किया गया। पुलिस टीम द्वारा आज दिनांक 19.09.19 को आरोपीयों को माननीय अदालत के सामने पेषकर पुलिस रिमांड हासिल किया जाएगा व दौराने रिमांड उनसे उपरोक्त मामले के संबंध में पूछताछ की जाएगी।

इस संबंध में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक करनाल सुरेन्द्र सिंह भौरिया ने कहा कि अवैध वसुली व किसी भी प्रकार का गैर कानूनी कार्य करने वालों को किसी भी किमत पर बख्शा नहीं जाएगा। भौरिया ने कहा कि सुचना के अभाव में ऐसे अपराधों एवं अपराधीयों पनपने का मौका मिलता है, जिससे समाज में अराजकता फैलती है।

कानून में ऐसे अपराधीयों के लिए कोई जगह या रियात नहीं है ऐसे अपराधीयों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा। उन्होंनें आमजन से अपील करते हुए कहा कि अगर कोई व्यक्ति आप के उपर मानसिक दबाव बनाकर या भय दिखाकर आपसे किसी प्रकार से पैसे की उगाही करता है, तो आपको उससे भयभीत होने की जरूरत नहीं है बल्कि निर्भीक होकर उसके खिलाफ पुलिस को षिकायत दें या सुचना दें।

जिससे पुलिस उसके खिलाफ कार्यवाही कर सके। जिला पुलिस कप्तान होने के नाते मैं आपको विष्वास दिलाता हुं कि आपके जान माल की सुरक्षा की जाएगी व आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्यवाही कर उसे सलाखों के पिछे भेजा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.