March 28, 2024

करनाल। योग गुरु दिनेश गुलाटी द्वारा संचालित योग कक्षा सेक्टर 12 फव्वारा पार्क में अंतरराष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा फिट इंडिया अभियान के आगाज के प्रसारण को एलईडी लगाकर दिखाया गया। इस अवसर पर योग कक्षाओं की पूरी टीम व नगर निगम के डिप्टी कमिश्नर धीरज कुमार उपस्थित रहे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिलाई सामूहिक शपथ में शामिल हुए।

दिनेश गुलाटी ने कहा कि मोदी ने जो अभियान शुरू किया है ये देश में स्वास्थ्य क्रांति का शुभारंभ है। स्वस्थ्य हमारी संस्कृति का हमेशा हिस्सा रहा है परन्तु आधुनिक सुविधाओं के कारण हम स्वास्थ्य के प्रति उदासीन होते जा रहे हैं। इस अभियान का उद्देश्य लोगों को जागरूक करना है और उनका मिशन स्वस्थ करनाल इस दिशा में लगातार काम कर रहा है।

धीरज कुमार ने कहा कि दैनिक जीवन में कुछ बदलाव करके खुद को इन बीमारियों से दूर रख सकते है। उन्होंने कहा कि इन बदलावों के लिए देश को प्रेरित करने का नाम ही फिट इंडिया मूवमेंट है। कार्यक्रम की समाप्ति पर दिनेश गुलाटी ने बताया कि इस अभियान से जुड़कर ही हम एक नए भारत का निर्माण कर सकते है।

स्वयं को फिट रखें और अन्य को भी प्रोत्साहित करें। इस अवसर पर नवीन संदूजा, जितेंद्र गुप्ता, बरखा जिंदल, नवीन जिंदल, राधिका भटिया, राजिंदर पपनेजा व शिवानी क बोज आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.