March 29, 2024

करनाल 07 जुलाई, मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था पूर्ण रूप से दुरूस्त है, अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए हरियाणा पुलिस पूरी तरह से सक्षम है। हरियाणा सरकार द्वारा अपराधों की सूचना के लिए डायल 100 जारी किया गया था, अब पूरे देश में केन्द्र सरकार की तरफ से डायल 112 जारी किया गया है। सरकार की इस योजना से अपराधों और अपराधियों पर शिकंजा कसा जा सकेगा।

मुख्यमंत्री रविवार को डॉक्टर राजीव गुप्ता की हत्या की घटना के बाद पीडब्ल्यूडी विश्राम गृह में पत्रकारों को इसकी जानकारी दे रहे थे। इससे पहले मुख्यमंत्री ने विश्राम गृह में ही डीजीपी मनोज यादव, आईजी योगेन्द्र नेहरा व पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र भोरिया से बैठक करके घटना की जानकारी ली और इस घटना से शीघ्र पर्दा उठाने के भी सख्त निर्देश दिये।

मुख्यमंत्री ने पत्रकारों को बताया कि डॉक्टर राजीव गुप्ता की हत्या पर गहरा दुख है। इस घटना के पीछे क्या है, इसके लिए वह स्वयं गत रात्रि से ही पुलिस अधिकारियों के सम्पर्क में है। पुलिस को इसकी जानकारी मिली भी है। डीजीपी मनोज यादव ने बताया है कि आने वाले कुछ समय में ही पूरी घटना से पर्दाफाश किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने बताया कि पुलिस ने कुछ लोगों को संदेह के घेरे में पकड़ा है, जिसकी तपतीश चल रही है और तपतीश के बाद ही आज सायं तक पुलिस घटना का खुलासा करेगी।

एक प्रश्र के उत्तर में मुख्यमंत्री ने बताया कि हरियाणा में कानून व्यवस्था दुरूस्त है, ऐसी घटनाएं ना हो, इसके लिए पुलिस को सख्त निर्देश दिये है, परन्तु पिछले वर्ष की अपेक्षा इस वर्ष चोरी, छिना झपटी की वारदातों में कमी आई है। मुख्यमंत्री ने पत्रकारों को बताया कि इतनी बड़ी घटना होने पर, पुलिस ने करीब 12 घंटे से पहले ही तत्परता दिखाते हुए आरोपियों की पहचान कर ली गई है, जिसका खुलासा पुलिस शीघ्र करेगी।

मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रदेश में पुलिस बल की नफरी को बढ़ाने के लिए हजारों की संख्या में भर्तियां की है और पुलिस को नये-नये आधुनिक उपकरण भी दिये गए है। किसी भी कीमत पर प्रदेश में कानून व्यवस्था को भंग नहीं होने दिया जाएगा और ना ही यहां पर अपराधियों को पनपने दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने पत्रकारों को बताया कि आमजनता पुलिस को अपराधों की जानकारी दे सके, इसके लिए हरियाणा सरकार द्वारा डायल 100 आरम्भ किया था, इस नम्बर पर लोगों ने जानकारी देनी आरम्भ की थी, परन्तु कुछ दिन पहले केंद्र सरकार ने सारे देश के लिए डायल 112 आरम्भ किया है, अब कोई भी व्यक्ति डायल 112 करके अपराध होने की सूचना दे सकता है, इसके लिए प्रदेश सरकार द्वारा अलग से फोर्स व उपकरण जैसी सुविधा मुहैया करवाएगी।

इस मौके पर डीजीपी मनोज यादव, घरौंडा के विधायक हरविन्द्र कल्याण, मेयर रेनू बाला गुप्ता, भाजपा के जिलाध्यक्ष जगमोहन आंनद, जिला महामंत्री योगेन्द्र राणा उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने नागरिकों को की अपील, करें पुलिस का सहयोग,जल्द ही होंगे अपराधी कानून की गिरफ्त में।
डॉक्टर राजीव गुप्ता की मौत पर समाज के सभी वर्गो में गहरा शोक है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जानकारी मिली है कि शहर में डॉक्टर व फार्माशिष्ट ने अपना काम बंद रखा है, उन्होंने सभी वर्गो से अपील की है कि वह पुलिस का सहयोग करें। पुलिस को अपराधियों को पकडऩे के लिए सख्त निर्देश दिये गए है। जल्द ही होंगे अपराधी कानून की गिरफ्त में। इस मामलें में किसी भी प्रकार की कोताही नहीं होगी, इसके लिए समाज के आम नागरिक भी जागरूक रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.