May 2, 2024

उप-पुलिस अधीक्षक इन्द्री, करनाल रणधीर सिंह द्वारा लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर इंटरस्टेट थाना प्रबंधकों के साथ बैठक की गई। इस दौरान उप-पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी के साथ अपने-अपने थाना क्षेत्रों में नाकाबंदी और पेट्रोलिंग करने को लेकर चर्चा की गई, ताकि चुनावों में किसी भी प्रकार की कोई भी अव्यवस्था न हो। चुनावों को शांतिपूर्ण ढ़ंग से सम्पन्न करवाने के लिए व अपराधीक गतिविधियों पर पूर्णतया प्रतिबंध लगाने के लिए भी बातचीत की गई।

मिटिंग के दौरान डी.एस.पी. साहब ने कहा कि सभी अपने-अपने क्षेत्रों में अपराधीक प्रवृति के व्यक्तियों को निवारक कार्यवाही के तहत प्रतिबंध करें। सभी प्रबंधक थाना हर प्रकार की जरूरी सुचना एक-दूसरे के साथ तुरंत प्रभाव से सांझा करें, ताकि किसी अपराधीक घटना को समय रहते ही रोका जा सके। उन्होंनें कहा कि सीमावर्ती क्षेत्र पर विषेष गस्त डयुटी लगाई जाए व नाकाबंदी करके चैकिंग की जाए।

उन्होंनें कहा कि चुनाव प्रक्रिया के दौरान यदि आपके पास दूसरे थाना से सुचना आती है कि वहां किसी प्रकार की कोई असुविधा उत्पन्न हो रही है तो तुरंत प्रभाव से अपनी टीम को सहायता के लिए भेजें या स्वयं अपनी टीम लेकर जांए और स्थिती को नियंत्रण में रखें। उन्होंने कहा कि अपने अधीन कर्मचारीयों को चुनावों के दौरान डयुटीयों के संबंध में पूर्ण जानकारी दें, ताकि वे हर प्रकार की स्थिती से निपटने के लिए तैयार रहें। लोकसभा चुनावों के दौरान मतदान प्रक्रिया को शांतिपूर्ण ढ़ंग से करवाने के लिए अति आवश्यक है कि हम अपनी डयुटी पूरी सजगता और ईमानदारी से करें।

इस बैठक में प्रबंधक थाना झींझाना, प्रबंधक थाना जठलाना, प्रबंधक थाना गंगोह, प्रबंधक थाना कैरान, प्रबंधक थाना रादौर, प्रबंधक थाना लाडवा, प्रबंधक थाना इन्द्री, प्रबंधक थाना घरौंडा, प्रबंधक थाना बुटाना, प्रबंधक थाना कुन्जपुरा और एस्कोर्ट गार्द इन्चार्ज शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.