March 28, 2024

कांग्रेस प्रत्याशी कुलदीप शर्मा की पत्नी नीलम शर्मा ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा हर वर्ग का हित ध्यान में रखकर नीतियां बनाई हैं जिससे लोगों को धरातल पर फायदा हुआ। कांग्रेस ने हमेशा भाईचारा कायम रखा और देश और प्रदेश में लोग मिल-जुलकर रहे लेकिन भाजपा शासन में देश के लोगों का आपसी भाईचारा खराब हुआ है जिसका खामियाजा अब लोकसभा चुनावों में भाजपा को झेलना पड़ेगा।

नीलम शर्मा आज शांतिनगर, बजीदा जाटान, सुबरी, शेरगढ़ टापू, नगली, बीबीपुर ब्राह्मणान, संगौही, बुटाना, पधाना, नड़ाना, गांधीनगर तथा शिव कालोनी में लोगों को सम्बोधित कर रही थी। वहीं पर आज सोमवार को कुलदीप शर्मा के सुपुत्र चाणक्य शर्मा ने कैथल रोड पर सुबह डोर-टू-डोर अभियान चलाया। इसके बाद उन्होंने रामनगर मार्कीट, पटेल मार्कीट, मेरठ रोड, अर्जुन गेट तथा मंगल कालोनी में डोर-टू-डोर जनसम्पर्क चलाकर लोगों से वोट मांगे।

इस दौरान भारी संख्या में कार्यकत्र्ता और स्थानीय निवासी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि देश की जनता हमेशा कांगे्रस के साथ रही है और आगे भी रहेगी। जनता ने जब भी भाजपा को मौका दिया है हमेशा धोखा खाया है। भाजपा ने लोगों से झूठे वायदे किए जिन्हें पूरा नहीं किया। लोगों को धर्म और जात-पात के नाम पर आपस में लड़ा कर रखा। भाजपा ने पांच सालों में भ्रष्टाचार और जातिवाद फैलाने के सिवाए कुछ नहीं किया। पिछले पांच सालों में देश और प्रदेश विकास से महरूम रहे। उन्होंने कहा कि भाजपा ने किसान, व्यापारी और मजदूर वर्ग का शोषण किया है।

अब जनता ने भाजपा को पूरी तरह से नकार दिया है क्योंकि जनता को बरगलाने के अलावा भाजपा ने कुछ नहीं किया। जनता अब भाजपा के कुशासन के छुटकारा चाहती है क्योंकि जनता अब समझ चुकी है कि देश का हित केवल और केवल कांग्रेस ही कर सकती है। उन्होंने कहा कि जनता अब भाजपा के बहकावे में आने वाली नहीं है। चाणक्य शर्मा ने कहा कि भाजपा ने देश के युवाओं के साथ छल किया है। नौकरियां देने की बजाय देश को आर्थिक मंदी की तरफ धकेल दिया है।

उन्होंने कहा कि दो करोड़ नौकरी देने का भाजपा ने 2014 में देश के युवाओं से वायदा किया था लेकिन अपनी विफल नीतियों के कारण भाजपा ऐसा करने में नाकाम रही। उल्टे जी.एस.टी. को गलत तरीके से लागू कर लोगों के व्यापार धंधे ठप्प कर दिए जिससे करोड़ों की संख्या में देश के युवा बेरोजगार हो गए। इसके अलावा नोटबंदी जैसा गलत कदम उठाकर भाजपा सरकार ने देश की कमर तोड़ कर रख दी।

नोटबंदी और जी.एस.टी. की मार से अभी तक देश उभर नहीं सका है लेकिन अब देश की जनता गिन-गिनकर भाजपा से हिसाब मांग रही है। उन्होंने कहा कि देश में अब कांग्रेस की सरकार होगी और देश की जनता के साथ न्याय होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.