April 20, 2024

पुलिस अधीक्षक करनाल सुरेंद्र सिंह भौरिया के निर्देशों अनुसार आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए व अपराधों की रोकथाम के लिए नाइट डोमिनेशन चलाया गया जिसके तहत पूरे जिले में 54 स्थानों पर नाकाबंदी की गई, जिन पर कूल 216 पुलिसकर्मी तैनात रहे इसके इलावा इस अभियान में 45 राइडर मोटरसाइकिल व 49 पीसीआर/एसएचओ वैन शामिल थी और करनाल जिला की सभी डीएसपी व ए.एस.पी. साहब भी अभियान के दौरान निरंतर चेकिंग कर रहे थे।

इस अभियान के दौरान जिला पुलिस की टीमों द्वारा नाकाबंदी के समय कुल 1983 वाहनों की चेकिंग की गई, जिनमें 998 दो पहिया वाहन 366 चार पहिया वाहन 280 लाईट कमर्शियल व्हीकल और 339 हेवी कमर्शियल व्हीकल शामिल थे। इस अभियान के दौरान यातायात के नियमों की उल्लंघन करने वाले कुल 22 वाहन चालकों के चालान किए गए और एक वाहन को इंपाउंड किया गया।

इसके साथ अपने अपने थाना क्षेत्रों में गस्त कर रही पुलिस पेट्रोलिंग पार्टियों द्वारा कुल  107 सार्वजनिक स्थानों को चेक किया गया व 50 व्यक्तियों को चेक करके उनके पर्चे अजनबी काटे गए। पुलिस टीमों द्वारा लोकल एंड स्पेशल ला अधिनियम के तहत 07 मामले दर्ज किए गए जिनमें 490 बोतल अवैध शराब बरामद की गई व दो व्यक्तियों को सार्वजनिक स्थानों पर शराबनौसी करते हुए गिरफ्तार किया गया।

इसके अलावा सीआईए-02 की एक टीम द्वारा एक नशा तस्कर को 995 ग्राम गांजापती के साथ शिव कॉलोनी करनाल से गिरफ्तार किया गया। उपरोक्त सभी मामलों में पुलिस द्वारा कुल 7 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया।

इस अभियान के संबंध में जानकारी देते हुए पुलिस कप्तान भौरिया ने बताया कि लोकसभा चुनाव के दौरान सुरक्षा को ओर अधिक पुख्ता करने के लिए व चुनावों को शांतिपूर्ण, स्वतंत्र व निष्पक्ष ढंग से संपन्न करवाने के लिए और अपराधिक गतिविधियों को रोकने के लिए यह विशेष अभियान चलाया गया था।उन्होंने  कहां की चुनावों के दौरान आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने वाले को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा जिसके लिए करनाल पुलिस पूरी तरह से तैयार है और हर समय आपके साथ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.