April 23, 2024

पंजाबी का एक गीत गुजरे जमाने में बड़ा हिट हुआ था, जिसके बोल थे मितरा नू शौक हथियारां दां ! यह शौक हरियाणा के नेताओं को भी है , जी हां, कांग्रेस, भाजपा, इनेलो, जजपा के 40 उम्मीदवारों में से 8 के पास अपने निजी हथियार भी हैं ! कुछ तो ऐसे हैं, जिनके पास एक-दो नहीं बल्कि तीन-तीन हथियार हैं ! कांग्रेस और भाजपा के 3-3 उम्मीदवारों के पास हथियार हैं तो इनेलो और जजपा के 1-1 उम्मीदवार इसके शौकीन हैं !

सोनीपत से चुनाव लड़ रहे भाजपा प्रत्याशी रमेश कौशिक के पास 75 हजार रुपए की कीमत का हथियार है , वहीं इनेलो के प्रत्याशी सुरेंद्र छिकारा के पास 32 बोर की रिवाल्वर है !

जजपा के सिर्फ कुरुक्षेत्र सीट पर चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार जयभगवान शर्मा (डीडी) के पास हथियार हैं ,वे 315 बोर की राइफल रखते हैं, जिसकी कीमत 50 हजार है ! इसके साथ-साथ 32 बोर की रिवाल्वर है , जिसकी कीमत 1 लाख 20 हजार रुपए है ,वहीं 25 हजार रुपए की एक गन भी है !

भिवानी से भाजपा के प्रत्याशी धर्मबीर सिंह के पास 32 बोर की पिस्टल है , इस पिस्टल की कीमत 50 हजार रुपए है , इसके साथ-साथ एक 12 बोर की गन भी है, जो 10 हजार रुपए की है !

गुड़गांव सीट पर कांग्रेस से चुनाव लड़ रहे कैप्टन अजय यादव के पास भी दो हथियार हैं , उनके पास 32 बोर की एक पिस्टल है , जिसकी कीमत 95 हजार है , इसके साथ-साथ 32 बोर की एक रिवाल्वर भी है, जो 90 हजार रुपए की है !

फरीदाबाद से कांग्रेस प्रत्याशी अवतार सिंह भड़ाना के पास एक रिवाल्वर , 1 राइफल और 1 मैगजीन है ! उन्होंने इनकी कीमत 80 हजार रुपए बताई है !

सोनीपत से कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के पास तीन हथियार हैं ! चुनाव नामांकन में उन्होंने 50 हजार रुपए की एक रिवाल्वर ,एक राइफल और एक पिस्टल दिखाई है , इन दोनों की कीमत भी उन्होंने 50-50 हजार रुपए बताई है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.