April 27, 2024

करनाल। इनेलो के जिला प्रवक्ता हरपाल रोड़ ने कहा कि करनाल की नई अनाज मंडी में किसानों के धान को सरकार, अधिकारी और राइस मिलर दोनों हाथों से लूटने की तैयारी कर रहे हैं। किसानों को ठगने के लिए अधिकारियों और राइस मिलरों ने मिलीभगत कर ली है।

राइस मिलर धान में नमी होने की दुहाई देकर खरीदारी नहीं कर रहे, जबके किसान अपनी धान की फसल को पूरी तरह से सुखाकर मंडी में ला रहा है। उन्होंने कहा कि असलियत में किसानों की धान को लूटने की साजिश रची जा रही है। पहले किसानों का धान मंडी में इक्टठा करवा लिया जाएगा और फिर बहाने बनाकर औने पौने दामों पर ही इसकी खरीदारी की जाएगी। हरपाल रोड़ ने कहा कि भाजपा सरकार कभी किसान हितेषी नहीं हो सकती।

बीते चार सालों में किसानों को कभी फसल के पूरे दाम नहीं मिले। हर सीजन में किसानों से लूट की जाती है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में किसानों पर लाठीचार्ज की इनेलो कड़े शब्दों में निंदा करती है। अन्नदाता किसान अपना हक मांगने के लिए दिल्ली पहुंचे थे, लेकिन सरकार ने लठतंत्र से उनकी आवाज को दबाने का प्रयास किया।

जिला प्रवक्ता ने कहा कि किसानों की सच्ची हितेषी एकमात्र पार्टी इनेलो है। आगामी चुनाव के बाद इनेलो सत्ता में आएगी और तभी किसानों का भला होगा। इनेलो प्रवक्ता ने मंडी का दौरा किया और किसानों से बातचीत भी की। इस अवसर पर परविंद्र शाहपुर, बलबीर कलामपुरा, नरेश अमृतपुर, धर्मपाल हथलाना, राजिंद्र हथलाना, अमरीक सिंह व कर्मबीर खेड़ा छपरा मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.