जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों के बनाए जा रहे हैं करनाल प्रशासन द्वारा पहचान पत्र ,देखें पूरी खबर

0
Advertisement


करनाल कोरोना वायरस के प्रभाव के चलते आमजन के लिए जरूरी सामान की आपूर्ति बाधित ना हो, उन्हें समय पर सामान और सभी जरूरी सेवाएं मिलती रहें इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा सभी जरूरी सामान उपलब्ध करवाने वालों के साथ-साथ जरूरी सेवाओं देने वालों के पहचान पत्र बनाए जा रहे हैं ताकि अपने घर से बाहर निकलकर इन सेवाओं को आमजन तक पहुंचा सकें तथा अपनी दुकानों पर बेचने के लिए जरूरी सामान जुटा सकें। पहचान पत्र बनाने के लिए हैल्प डैस्क की स्थापना सैक्टर 12 स्थित लघु सचिवालय के भूतल पर की गई है।

यह जानकारी उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने बुधवार को दी। उन्होंने बताया कि पहचान पत्र बनाने का कार्य नगराधीश डा. पूजा भारती की देखरेख में उनके स्टाफ द्वारा किया जा रहा है। पहचान पत्र बनवाने के लिए आवेदक को जरूरी सेवाओं से जुड़े होने के प्रमाण पत्र सहित जैसे नगरनिगम द्वारा जारी प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, दो फोटो तथा प्रार्थना पत्र अनिवार्य है। उपायुक्त ने कहा कि इस आपदा के समय में जिला प्रशासन आमजन की हरसंभव मदद के लिए तैयार है।

Advertisement


आमजन से अपील है कि इस स्थिति में धैर्य बनाकर रखें, जरूरत की चीजें सभी तक पहुंचाई जाएंगी। जरूरी सामान की आपूर्ति के लिए प्रशासन द्वारा अनेक कदम उठाए गए हैं और पूरी सावधानी बरती जा रही है कि जरूरी वस्तुओं की डिलीवरी के समय भीड़ इक_ी ना हो, सभी को सहूलियत से सामान मिले। प्रशासन द्वारा नीड ऑन व्हील्स एप्प भी बनाई गई है। इस एप्प के माध्यम से भी जरूरी सामान लोगों के घर तक पहुंचाया जाएगा।

इसके अतिरिक्त हर वार्ड में सब्जी पहुंचे इसके लिए भी विस्तृत योजना बनाते हुए टीमें बनाई गई हैं और उनके सम्पर्क सूत्र भी जारी किए गए हैं।

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.