आई टी आई चौक पर स्थित निर्मल पब्लिक स्कूल के बच्चों के सर्वागीण विकास के लिए जाना जाता है ,यहाँ छात्रों को शिक्षा के साथ-साथ जीवन-मूल्यों से जोड़ने की कोशिश की जाती है !

0
Advertisement

निर्मल पब्लिक स्कूल की नींव समाजसेवी खजान चंद चावला जी द्वारा 29 मई 1993 को रखी गई ,यह विद्यालय करनाल के सुप्रतिष्ठित विद्यालयों में से एक हैं । इस विद्यालय का उद्घाटन महंत राम सिंह जी के द्वारा 1 मार्च 1994 को किया गया ,यह विद्यालय केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड , नई दिल्ली से संबद्ध है।

इस विद्यालय में विद्यार्थियों के चारित्रिक, नैतिक, शारीरिक, मानसिक, सांस्कृतिक विकास पर बल दिया जाता है । इस विद्यालय में भौतिकी प्रयोगशाला, जीव-विज्ञान प्रयोगशाला, रसायन विज्ञान प्रयोगशाला, कंप्यूटर प्रयोगशाला, सामाजिक-विज्ञान प्रयोगशाला, नृत्य एवम् संगीत कला कक्ष, क्राफ्ट कक्ष,आंतरिक खेलों के लिए कक्ष,चिकित्सा कक्ष, गतिविधि कक्ष, मल्टीमीडिया प्रोजेक्टर के साथ-साथ अच्छी तरह सुसज्जित तथा विषयों पर आधारित शिक्षा को ऑडियो-वीडियो संसाधनों के साथ प्रदर्षित किया जाता है ।

Advertisement


विद्यालय में क्वालिफाइड एवम् कॉम्पीटेंट शिक्षक है, शिक्षकों की शैक्षणिक गुणवत्ता को बढ़ाने के लिए नियमित रूप से सेमिनार तथा वर्कशाप आयोजित किए जाते हैं !

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.