ठंड को देखते हुए, स्टूडेंट पुलिस कडेट कार्यक्रम को किया स्थगित,अब फरवरी,2018 में होगा आयोजन

0
Advertisement
 24,दिसंबर 2017 को गुरूग्राम में होने वोले स्टूडेंट पुलिस कडेट अनावरण कार्यक्रम को लेकर मंगलवार, 12 दिसंबर को केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह द्वारा साउथ ब्लाक, दिल्ली में समीक्षा बैठक ली गई। बैठक में मंत्रालय के उच्च अधिकारीयों के अलावा हरियाणा के ए.डी.जी.पी. श्री ओ.पी. सिंह भा.पु.से. एंव गुरूग्राम पुलिस कमिष्नर श्री संदीप खिरवार भा.पु.से. भी मौजुद रहे। 24,दिसंबर 2017 को गुरूग्राम में बारिष व ठंड की भविष्यवाणी को देखते हुए बैठक में यह निर्णय लिया गया कि ये अनावरण कार्यक्रम अब फरवरी माह के दूसरे सप्ताह में आयोजित किया जाएगा। यह फैसला बच्चों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए लिया गया और इस बारे में सभी राज्यों तथा केन्द्र शासित प्रदेषों को इस बारे अवगत करवा दिया गया है।
    समीक्षा बैठक में सभी ने हरियाणा पुलिस द्वारा आठवीं से लेकर बारहवीं वर्ग तक के छात्रों के लिए आयोजित किए जा रहे, एंकर टैलेंट हंट की मुक्त कंठ से प्रषंसा की और एक अति सराहनीय पहल बताई गई। कार्यक्रम को लेकर हरियाणा पुलिस की महनत व लगन से उत्साहित होकर बैठक में यह निर्णय लिया गया कि केन्द्रीय ग्रह मंत्रालय अब स्टूडेंट पुलिस कडेट कार्यक्रम के मार्के के डिजाइन के लिए, अब एक राष्ट्ीय स्तर की प्रतियोगिता करवाई जाएगी।
      इसके अलावा जानकारी देते हुए, ए.डी.जी.पी. श्री ओ.पी. सिंह भा.पु.से. द्वारा गुरूग्राम पुलिस आयुक्त श्री संदीप खिरवार भा.पु.से. के साथ बैठक में तैयारीयों की समीक्षा की और इस कार्यक्रम को इसी प्रकार आगे भी जारी रखने का फैसला लिया गया। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि अब फरवरी,2018 में होने वाले स्टूडेंट पुलिस कडेट कार्यक्रम के राष्ट्ीय अनावरण में प्रस्तुत किए जाने वाले हरियाणवी स्वागत समूह नृत्य एंव अनेकता में एकता थीम पर सामुहिक नृत्य भी स्कुली विद्यार्थीयों द्वारा ही करवाये जाने का फैसला लिया गया। इसके लिए जनवरी,2018 के प्रथम सप्ताह में अलग से एक प्रतियोगिता आयोजित करवाई जाएगी। इन प्रस्तुतियों का चयन राज्य भर में गणतंत्रता दिवस पर स्कुली छात्राओं द्वारा की जाने वाली सास्कृतिक प्रस्तुतियों में से किया जाएगा। स्कुली छात्रों को इस तरह से महत्व दिए जाने से छात्रों, षिक्षकों और अभिभावकों में भारी उत्साह है। सभी छात्र/छात्राएं अपनी दो मिनट की विडियो facebook.com/studentpoliecadetprogram  पर अपलोड करना जारी रखें। विडियो अपलोड करने में यदि कोई परेषानी आए, तो मो0-9728042612 पर गौरव कोषिक से संपर्क कर सकते हैं।
Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.