April 27, 2024

थाना इन्द्री के एरिया के गांव कमालपुर रोडान के चार वर्षीय बालक की हत्या के मामले में दो और महिला आरोपियों को करनाल पुलिस की एसआईटी टीम द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है। इस मामले में दिनांक 09 अप्रैल को एक आरोपी महिला अंजलि पत्नी विकास को गिरफ्तार किया गया था।

जिसको अगले दिन पेश अदालत करके तीन दिन के पुलिस रिमाण्ड पर लिया गया था और आज रिमाण्ड अवधि खत्म होने के पश्चात दोबारा माननीय न्यायालय में पेश अदालत करके दो दिन के पुलिस रिमाण्ड पर लिया गया है। एएसपी इन्द्री हिमाद्री कौशिक के नेतृत्व में गठित एसआईटी द्वारा दो महिला आरोपियों धनवंती पत्नी राजेश व सौरनदे पत्नी मुल्तान वासियान गांव कमालपुर रोडान जिला करनाल को आज दिनांक 13 अप्रैल को गिरफ्तार किया गया है।

दोनों महिला आरोपियों को कल दिनांक 14 अप्रैल को पेश अदालत किया जाएगा। दौराने रिमाण्ड आरोपी अंजलि से भी गहनता से पूछताछ जारी है और आज गिरफ्तार दोनों आरोपियों से भी रिमाण्ड के दौरान गहनता से पूछताछ की जाएगी। दोनों महिला आरोपियों के संबंध में जांच में यह खुलासा हुआ है कि दोनों ने सबूत मिटाने के लिये बच्चे के शव को अपनी छत से दूसरे के शैड पर फेंक दिया था।

इस वारदात के संबंध में 05 अप्रैल को कमालपुर रोडान के विकास ने थाना इन्द्री में एक शिकायत अपने नजदीकि रिश्तेदार रामफल के चार वर्षीय बच्चे के लापता होने बारे दी थी। जिस पर मामला दर्ज कर त्वरित कार्यवाही अमल में लाई थी और बच्चे को तलाश करने के हरसंभव प्रयास शुरू किये गये थे।

इसी दौराने टीम को बच्चे का शव पास के घर के एक शैड पर पडे होने की सूचना प्राप्त हुई थी। शव को कब्जे में लेकर मेडिकल बोर्ड द्वारा शव का पोस्टमॉर्टेम करवाया गया था। पोस्टमॉर्टेम रिर्पोट के अनुसार बच्चे की हत्या गला घोंटकर करनी पाई गई थी। साथ ही पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के अनुसार मृत्यु व पोस्टमॉर्टम के बीच की अवधि लगभग 24 घण्टे बताई गई थी।

इस दौरान एफएसएल की टीम द्वारा घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण किया गया और महत्वपूर्ण साक्ष्य एकत्रित किये गये थे। इसी दौरान कुछ संदिग्ध व्यक्तियो से पूछताछ भी की गई। जिनसे पूछताछ व अन्य विश्वसनीय साक्ष्यों के आधार पर जांच में अंजलि की भूमिका केबल से गला घोंटकर हत्या करने की पाई गई थी।

अंजलि के रिमांड अवधि के दौरान ही करनाल पुलिस ने वारदात को अंजाम देने के तरीकों को बारीकी से समझने व साक्ष्यों को एकत्रित करने के लिए घटना का सीन रीक्रिएट भी किया गया था। हत्या करने के कारणों के लिये अंजलि को दो और दिन के पुलिस रिमाण्ड पर लिया गया है।

साथ ही इस बात की भी पुष्टि एफएसएल रिपोर्ट से हुई है कि मृतक को किसी प्रकार का जहर/नशीला पदार्थ इत्यादि नही दिया गया था। कुछ रिपोर्ट अभी भी एफएसएल से प्राप्त होनी बकाया है। मामले में विश्वसनीय एवं वैज्ञानिक साक्ष्यों के आधार पर उचित व निष्पक्ष जांच जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.