April 27, 2024
  • कांग्रेस राज में भारत दुनिया की चौथी सबसे बड़ी ताकत बना : कुलदीप शर्मा
  • कहा : झूठ बोलकर सत्ता हथियाती आई है भाजपा
  • कांग्रेस प्रत्याशी का जगह-जगह पर हुआ जोरदार स्वागत

करनाल लोकसभा के कांग्रेस प्रत्याशी व पूर्व विधानसभा स्पीकर कुलदीप शर्मा ने कहा कि कांग्रेस के शासन के 70 साल में देश दुनिया की चौथी बड़ी फौजी ताकत बनी, चौथी आर्थिक शक्ति बनी। कांग्रेस राज में देश परमाणु शक्ति बना। सैटेलाइट ताकत में कांग्रेस ने देश को मजबूत बनाया। देश ने आजादी के बाद से पिछले पांच साल पहले तक जो तरक्की की है वह सबके सामने है। इसके विपरीत देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मानते हैं कि देश में जो कुछ हुआ वह पिछले पांच साल में ही हुआ। उन्होंने कहा कि भाजपा का काम सिर्फ झूठ बोलकर सत्ता हथियाना है लेकिन जनता सब जानती है।

कुलदीप शर्मा ने आज करनाल के निसिंग क्षेत्र के गुहदा, चकदा, अमुपुर, ब्रास, बस्तली, महमल, गुनियाना, निसिंग, रणजीत नगर, डाचर, फतेहगढ़, गोविंदगढ़, गोंदर, गुल्लरपुर में जनसभाओं को सम्बोधित कर कांग्रेस के लिए वोट मांगे। इस दौरान निसिंग में पूर्व विधानसभा स्पीकर और कांग्रेस उम्मीदवार कुलदीप शर्मा ने आज करनाल के निसिंग में चुनाव प्रचार किया और कई कार्यक्रमों में की शिरकत इसी कड़ी में में वह गुरद्वारा रोडी साहब में माथा टेकने के लिए गए और वहां पर अरदास करवाई वहीं गुरुद्वारा कमेटी द्वारा उनको सिरोपा देकर सम्मानित किया गया। कुलदीप शर्मा ने कहा कि मैं कई चुनाव लड़ चुका हूं लेकिन इस चुनाव में मुझे सबसे ज्यादा लोगों का सहयोग मिल रहा है। लोग मेरे साथ चल रहे हैं बीजेपी ने झूठ बोलकर राजनीति की। भाजपा ने कोई भी पूरा वायदा पूरा नहीं किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गुरु घर में ना जाकर सबसे बड़ी भूल की है जब कोई मुख्यमंत्री बन जाता है तो उसको सभी धर्मों का सम्मान करना चाहिए और सभी धर्मों के धार्मिक स्थानों पर जाना चाहिए।

इस सरकार ने कोई भी किसी तरह का कोई विकास नहीं कराया। करनाल-कैथल रोड का बहुत बुरा हाल है कोई नया प्रोजेक्ट यह नहीं लेकर आए इन सभी मुद्दों को लेकर मैं चुनाव लड़ रहा हूं। भाजपा ने सिर्फ जात-पात की राजनीति की है 36 बिरादरी को आपस में लड़ाने का काम किया है और कुछ नहीं किया। कोई विकास नहीं किया। पिछले दिनों इसी गुरुद्वारे और डाचर गुरुद्वारे में मुख्यमंत्री नहीं गए थे जो कि उनकी सबसेे बड़ी भूल थी। एक मुख्यमंत्री के पद पर होकर 36 बिरादरी और धार्मिक स्थानों पर जाना चाहिए और इसकी कीमत मुख्यमंत्री को चुकानी पड़ेगी

कांग्रेस प्रत्याशी कुलदीप शर्मा ने लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज गांवों की हालत दयनीय हो चुकी है। कांग्रेस राज में बनी सडक़ों का मुरम्मत तक करवाने में भाजपा सरकार विफल रही है। यदि भाजपा ने पिछले पांच साल में विकास किया है तो वह अपने विकास कार्य गिनवाए। उन्होंने कहा कि जनता भाजपा के पांच साल का शासन देख चुकी है। भाजपा ने न तो गरीब का भला किया और न ही किसान का। न ही व्यापारी का और न ही मध्यम वर्ग का। उन्होंने कहा कि भाजपा राज में भाजपा के मंत्रियों और विधायकों के अच्छे दिन आए हैं। जनता के अच्छे दिन नहीं आए। उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव में नरेंद्र मोदी ने कहा था कि देश की जनता के अच्छे दिन आएंगे। यदि उन्होंने देश के लिए कुछ किया है तो उन्हें अब लोगों से पूछना चाहिए कि क्या उनके अच्छे दिन आए हैं लेकिन न तो नरेंद्र मोदी ऐसा पूछेंगे और न ही भाजपा नेता ऐसा पूछेंगे क्योंकि वह जानते हैं कि देश की जनता के अच्छे दिन नहीं आए हैं।

कांग्रेस प्रत्याशी कुलदीप शर्मा ने लोगों से कहा कि वह उन्ही लोगों के बीच से हैं और करनाल लोकसभा क्षेत्र की जनता की जरूरतों को समझते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा शासनकाल में जनता के साथ अन्याय हुआ है मगर कांग्रेस की सरकार आने पर जनता के साथ न्याय होगा। जनता को उसका हक मिलेगा।

इस मौके पर उनके साथ अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व चेयरमैन त्रिलोचन सिंह, राजेंद्र बल्ला, बलदेव सिंह, होशियार सिंह, सुखचैन सिंह, जिले राम पिचौलिया, डाचर गांव के पूर्व सरपंच महल सिंह सहित अन्य मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.