जिला निर्वाचन अधिकारी विनय प्रताप सिंह ने करनाल शहर के बूथ नम्बर 207 पर अपनी धर्मपत्नी प्रांजल के साथ किया मतदान।

0
Advertisement

उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी विनय प्रताप सिंह व उनकी धर्मपत्नी प्रांजल ने विधानसभा क्षेत्र करनाल के राजकीय प्राथमिक पाठशाला में स्थापित बूथ नम्बर 207 पर पहुंच कर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस मौके पर सहायक आयुक्त प्रशिक्षु आयुष सिन्हा ने भी इसी मतदान केन्द्र पर मतदान किया।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदान करने के बाद कहा कि चुनाव लोकतंत्र का महापर्व है, मतदान करके गौरान्वित महसूस कर रहा हूं और जिला के मतदाताओं में भी चुनाव को लेकर भारी उत्साह है। उन्होंने कहा कि संविधान के अनुसार देश के सभी नागरिकों को चुनाव में मतदान करके अपनी मर्जी की सरकार चुनने का अधिकार है।

Advertisement


लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान जरूरी है। उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक प्रणाली में वोट का अपना एक अलग ही महत्व है। मतदाताओं को वोट डालने का मौका 5 साल में एक बार मिलता है, इस अवसर को हमें खोना नहीं चाहिए।

जिले के सभी बूथों पर समय से मॉक पोल के बाद हुई वोटिंग शुरू- विनय प्रताप सिंह: जिला निर्वाचन अधिकारी विनय प्रताप सिंह ने बताया कि करनाल जिले के सभी बूथों पर सुबह 7 बजे से ही वोटिंग आरम्भ हो गई। समय पर ही सभी बूथों पर एजेंटो की उपस्थिति में मॉक पोल किया गया और पूरा दिन चुनाव से जुड़े पुलिसकर्मी व अन्य अधिकारी अपनी-अपनी ड्यूटी पर सजग रहे। लोग शांतिपूर्ण तरीके से अपने मत का प्रयोग किया।

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.