April 20, 2024

दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण करने के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने करनाल पहुँचने पर पार्टी कार्यकर्ताओं का जताया आभार, कार्यकर्ताओ ने भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल का गर्म जोशी के साथ किया स्वागत,घरौंडा व नीलोखेड़ी हल्के के विधायक भी रहे मौजूद,

करनाल pwd रेस्ट हाउस में पहुँचने पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल का कार्यकर्ताओ ने किया जोरदार स्वागत, मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी करनाल से अच्छे मार्जन से विधानसभा चुनाव जितवाने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं का किया धन्यवाद,मीडिया से बातचीत में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा सारे रिजल्ट आपको पता है, करनाल को हम अच्छे मार्जन से जीते हैं, हरियाणा में हमे 40 सीटे हमे मिली है,बहुमत से 6 सीटे कम रही है, गठबंधन से हमने हरियाणा में सरकार बनाई है,कल शपथ ग्रहण समोहर हुआ है, जो भी कोई विषय होंगे आपस मे मिल जुलकर करेगे, हरियाणा को एक स्थाई सरकार देगे और आगे बढेगे,

मुख्यमंत्री बनने के बाद आज पहली बार करनाल पहुंचे मनोहरलाल ने स्थानित रेस्ट हाउस में कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और उन्हें दिवाली व गोवर्धन पूजा की बधाई दी। यहाँ उन्होंने कुछ देर कार्यकर्ताओं को सम्बोधित किया और सरकार की आगामी कार्यनीति के बारे में बताया। पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा की आपसी सहमति से वे प्रदेश को एक स्थाई सरकार देने का प्रयास करेंगे और कॉमन प्रोग्रेम के तहत सरकार चलाएंगे। उन्होंने कहा की 2 नवंबर को विधानसभा का कार्यकाल समाप्त हो रहा है जिसके तुरंत बाद विधानसभा सत्र बुलाकर नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाई जाएगी और उसके बाद मंत्रिमंडल का विस्तार किया जायेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा की हम एक समिति बनाकर सहमति से सरकार चलाएंगे , उन्होंने कहा की जनता ने इस बार फ्रेक्चर मेंडेट दिया है इसके लिए आपसी सहमति से एक ऐसी सरकार बनाएंगे जो लम्बे समय तक चले। एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने कम वोटिंग के लिए छुट्टीयों और त्यौहार को वजह बताया। उन्होंने इसके पीछे कोई बड़े कारण से इंकार किया। उन्होंने ये भी कहा की पिछली बातों को भूलकर अब हमे आगे बढ़ना है।

मुख्यमंत्री ने कहा की बेशक वे समझौते में सरकार बना रहे हैं लेकिन लेकिन अपने पारदर्शिता और भ्र्ष्टाचार मुक्त सरकार के एजेंडें से पीछे नहीं हटेंगे। साफ़ सुथरी सरकार चले इसके लिए हमने ऑनलाइन सिस्टम अपनाया है। उन्होंने कहा की कम मतदान के बावजूद उनका मत प्रतिशत पहले के मुकाबले 3 प्रतिशत बढ़ा है। उन्होंने कहा की कोई भी काम पूरा करने के लिए बजट की आवश्यकता होती है लेकिन जीएसटी लागु होने के बाद प्रदेश सरकार के पास टेक्सेशन के कोई ज्यादा अधिकार नहीं रहे , इस को ध्यान में रखकर कार्यों को पूरा किया जायेगा। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने स्थानीय अधिकारीयों की मीटिंग भी ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.