अधिकारी सीएम की घोषणाओं को तत्परता से करवाएं पूरा, संबंधित अधिकारी की होगी जवाबदेही – डॉ. आदित्य दहिया

0
Advertisement

उपायुक्त डॉ. आदित्य दहिया ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि मुख्यमंत्री द्वारा विकास कार्यों के लिए की गई सभी घोषणाओं पर तत्परता से कार्य करें, ताकि लोगों को समय से इनका लाभ मिल सके, विकास कार्यों में देरी करने पर संबंधित अधिकारी की होगी जवाबदेही।

उपायुक्त मंगलवार को विकास सदन में जिले में मुख्यमंत्री द्वारा की गई विकास कार्यों की घोषणाओं की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने करनाल जिला में अब तक 384 विकास कार्यों की घोषणा की गई। इन घोषणाओं को पूरा करने में करीब 142 करोड़ रुपये खर्च किया जा रहा है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कुछ ऐसी घोषणाएं हैं जो फिजीबल नहीं है उनके बारे में तुरंत विवरण दें ताकि मुख्यालय को जानकारी दी जा सके।

Advertisement


उपायुक्त समीक्षा करते हुए कहा कि तरावड़ी के अंडरपास के कार्य रेलवे की अपू्रवल के कारण पूरा नहीं हो सका संबंधित अधिकारी को चाहिए कि इस बारे में रेलवे के अधिकारियों से मिलकर इस कार्य को पूरा करवाएं। पीडब्लयूडी द्वारा कोहंड-असंध व बजीदा जट्टान रोड पर आरओबी बनाया जाना है, इस कार्य में तत्परता लाएं। तरावड़ी-नीलोखेड़ी व निगदू में जो बस स्टैंड बनाया जाना है इसके लिए करीब 4 एकड़ जमीन की जरूरत है, इसे संबंधित विभाग तत्पतरता से पूरा करे। उन्होंने समीक्षा करते हुए कहा कि घरौंडा में नया बस अड्डा मार्किट कमेटी की जमीन में बनना प्रस्तावित है, इस बारे मार्किट कमेटी के अधिकारी ने बताया कि शीघ्र ही इसकी अप्रूवल मिल जाएगी।

सीएमओ ने समीक्षा बैठक में कहा कि गुल्लरपुर की पीएचसी मिरगान गांव में बनायी जाएगी और नीलोखेड़ी की पीएचसी के अपग्रेडशन का कार्य चल रहा है। उन्होंने कहा कि रामनगर के स्वास्थ्य केन्द्र की बिल्डिंग को भी अपग्रेड किया जाएगा। कर्ण स्टेडियम में भी सिंथेटिक ट्रैक का कार्य जारी है। समीक्षा बैठक में कहा कि रम्बा से कुटिया, जनेसरों से जोहड़माजरा की सडक़ को अब हरियाणा स्टेट एग्रिकल्चर मार्केटिंग बोर्ड द्वारा बनाया जाएगा इस पर शीघ्र काम चालू हो जाएगा। पंचायतीराज के कार्यकारी अभियंता रामफल ने बताया कि गांव मूनक, जलमाना और बड़ौता  में खेल स्टेडियम बनाए जाने प्रस्तावित हैं जिन पर शीघ्र कार्य चालू हो जाएगा।

ये विकास कार्य जिन पर निर्माण कार्य चल रहे हैं अंतिम चरणों में

उपायुक्त ने समीक्षा बैठक में कहा कि कुंजपुरा में वाटर टैंक का निर्माण कार्य व नये बस अड्डे का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो गया है। तरावड़ी में मेन मार्किट से चैनल पासिंग का कार्य 70 प्रतिशत पूरा हो गया है। घरौंडा की सीएचसी में ट्रॉमा सैंटर का कार्य 20 प्रतिशत पूरा हो गया है, तरावड़ी के पुलिस स्टेशन के भवन का निर्माण कार्य अंतिम चरणों में हैै। घरौंडा की अनाज मंडी में किसान भवन बनाया जा रहा है। इन्द्री खंड के गांव इन्द्रगढ़ में 6 एकड़ में बनने वाले स्टेडियम का कार्य आगामी 2 महीनों में पूरा हो जाएगा। इसके लिए उपायुक्त ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो भी जिस विभाग का कार्य है उसे समय रहते पूरा करें और उसका ध्यान भी रखें

Advertisement


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.