करनाल के विधायक व मुख्यमंत्री हरियाणा मनोहर लाल खट्टर आज दिन भर रहे करनाल में ,कई कार्यकर्मों में की शिरकत

0
Advertisement


शेयर करें।
  •  
  •  
  •  
  •  

करनाल के विधायक व मुख्यमंत्री हरियाणा मनोहर लाल खट्टर आज दिन भर रहे करनाल में ,कई कार्यकर्मों में की शिरकत ! हरियाणा के किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए व फसलों की विविधिकरण पर बल देते हुए प्रदेश सरकार ने आज देश में सर्वप्रथम भावान्तर भरपाई योजना की शुरूआत की है, जिसमें टमाटर, प्याज, आलू और गोभी शामिल है ! इस योजना के लिए सरकार द्वारा एक अलग फंड भी तैयार किया जाएगा ! योजना की शुरूआत हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज करनाल के गांगर गांव से की उनके साथ प्रदेश के कृषि मंत्री ओ पी धनखड़ भी मौजूद रहे !
अपने आज के करनाल दौरे में सबसे पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पंचायत भवन करनाल परिसर से करीब 227 करोड़ 37 लाख रुपये की 9 परियोजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन किया,जिनमें 7 करोड़ 48 लाख रूपये की तीन परियोजनाओं का उद्घाटन व 219 करोड़ 88 लाख रूपये की लागत से तैयार होने वाली 6 परियोजनाएं शामिल है ! इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि आज करनाल को नये वर्ष पर एक और विकास का तोहफा मिला है और ऐसे विकास के तोहफे भविष्य में भी मिलते रहेंगे ! इसके बाद एनडीआरआई के सभागार में आयोजित कार्यकर्म में श्रमिक जागरूकता एवं सम्मान समारोह में श्रमिकों को भेंट की सिलाई मशीन व चैक ! करनाल हरियाणा में श्रमिकों को अपने कार्य में निपुण बनाने के उद्देश्य से सरकार द्वारा जल्द ही प्रदेश में  भवन निर्माण से जुड़े श्रमिकों के लिए एक एकेडमी खोली जाएगी ताकि कम पढ़े-लिखे बेरोजगार युवा राजमिस्त्री,कारपेंटर,पलम्बर,पेंटर, इलैक्ट्रिशियन इत्यादि कार्यो में निपुण होकर अपना स्वरोजगार स्थापित कर सकें !
इसके बाद करनाल में शहीद परगट सिंह की रसम क्रिया पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी गुरुद्वारा डेरा कार सेवा पहुँचें ,शहीद परगट सिंह के परिवार से मुलाकात कर हर संभव मदद देने का दिया आश्वाशन ,शहीद परगट सिंह की पत्नी को देंगे सरकारी नौकरी व शहीद परिवार को हरियाणा सरकार की तरफ से दिए जाएंगे 50 लाख रुपये ! अंत में मुखयमंत्री श्री सनातन धर्म सभा के पूर्व प्रधान राम नारायण मिगलानी के निवास स्थान दयाल सिंह कालोनी में उनके पोत्र अमित मिगलानी उर्फ सन्नी के निधन पर शोक व्यक्त करने पहुँचे उसके बाद वह पूर्व चेयरमैन सरदार बलविंदर कालड़ा के भाई के निधन पर शोक व्यक्त करने भी पहुँचे !

शेयर करें।
  •  
  •  
  •  
  •  
Advertisement













LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.